नई दिल्ली. AIMIM Chief Asaduddin Owaisi- एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को चीन-भारत संबंधों पर पूर्ण संसदीय बहस का आह्वान किया और भारतीयों को कथित रूप से ध्रुवीकरण और विभाजित करने के लिए केंद्र की खिंचाई की। ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, ओवैसी ने कहा, “हम चीन-भारत संबंधों और सीमा पर मामलों की स्थिति पर पूर्ण संसदीय बहस की मांग करते हैं। सांसदों के एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल को सभी विवादास्पद सीमा क्षेत्रों में भी ले जाया जाना चाहिए। यह हमें अपनी संप्रभुता को फिर से स्थापित करने और जनता को सूचित रखने की अनुमति देगा।”

उन्होंने अपने ट्वीट में आगे कहा, “यदि आवश्यक हो, तो सदन की एक गुप्त बैठक लोकसभा नियम 248 के तहत आयोजित की जा सकती है,” और आरोप लगाया कि “पीएम मोदी की चीन पर चुप्पी, इनकार और आक्षेप की रणनीति आत्म-पराजय है। यह एक भेजता है बीजिंग को कमजोरी का संदेश। हमारे सहयोगियों के लिए, यह सच्चाई का सामना करने में हमारी अक्षमता को बताता है।” हैदराबाद से लोकसभा सांसद ने यह भी आरोप लगाया कि सरकार देश को आंतरिक रूप से कमजोर कर रही है।

भारतीयों का ध्रुवीकरण और विभाजन करके हमें आंतरिक रूप से कमजोर कर रही

उन्होंने ट्वीट किया, “दुख की बात है कि यह सरकार भारतीयों का ध्रुवीकरण और विभाजन करके हमें आंतरिक रूप से कमजोर कर रही है। घरेलू स्तर पर यह विभाजन हमारे पड़ोस में हमारे संबंधों की कीमत पर आया है जहां चीन लाभ कमा रहा है।” ओवैसी ने आगे ट्वीट किया, ‘2014 से पहले पीएम मोदी कहते थे कि समस्या सीमाओं पर नहीं है, समस्या दिल्ली में है। यह पहले से कहीं ज्यादा सच है। सीएम मोदी राष्ट्रीय सुरक्षा के बारे में बड़ी बात करते थे लेकिन अब पीएम मोदी चीन का नाम तक नहीं लेता। क्या हुआ? यह झिझक क्यों?”

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने शनिवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से चीन को दी गई “क्लीन चिट” वापस लेने के लिए कहा था कि उसने अरुणाचल प्रदेश में घुसपैठ नहीं की है क्योंकि पेंटागन द्वारा अमेरिकी कांग्रेस को दी गई एक रिपोर्ट ने पुष्टि की है कि देश ने 4.5 किलोमीटर घुसपैठ की है। अरुणाचल प्रदेश के क्षेत्र में।

Advani Birthday : पीएम मोदी ने वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के घर जाकर दी जन्मदिन की बधाई, केक कटवाया

BJP Meet: बीजेपी कार्यकारिणी बैठक में यूपी सीएम योगी ने पेश किया राजनीतिक प्रस्ताव, कद बढ़ा

Chhatisgrh Crime नक्सलियों ने पांच लोगों को किडनैप किया

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर