नई दिल्ली. एक सर्वेक्षण के अनुसार असम के मुख्यमंत्री सरमा ने कोविड-19 नियंत्रण में दक्षता दिखाई है, वह घातक महामारी की स्थिति को और अधिक नियंत्रित कर सकते हैं। इस संबंध में दूसरे सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री ओडिशा के नवीन पटनायक हैं, उसके बाद झारखंड के हेमंत सोरेन हैं।

सर्वेक्षण के अनुसार जब से उन्होंने मुख्यमंत्री का कार्यभार संभाला है, असम के सरमा घातक नए कोरोनावायरस के कारण हुई स्थिति को अच्छी तरह से संभाल सकते हैं। इस बीच, कामरूप (मेट्रो) जिला प्रशासन ने यह सुनिश्चित करने के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया है कि 18 वर्ष से अधिक आयु के प्रत्येक व्यक्ति को एंटी-कोविड टीकाकरण दिया जाए। इस संबंध में नवीनतम मतदाता सूची के अनुसार टीकाकरण कराने वाले लोगों की सूची तैयार की जाएगी।

इसलिए डीसी (उपायुक्त) बिस्वजीत पेगू ने बीएलओ (बूथ स्तर के अधिकारियों) को ब्लॉक स्तर पर प्रत्येक घर का दौरा करके टीकाकरण किए जाने वाले व्यक्तियों के नाम एकत्र करने का निर्देश दिया है। फिर पर्यवेक्षक एआरओ (सहायक रिटर्निंग अधिकारी) सहित अन्य अधिकारियों के साथ प्रयासों का समन्वय करेंगे। अंचल अधिकारी अंतत: संबंधित सूचियां तैयार करेंगे और यह भी सुनिश्चित करेंगे कि टीके की पहली दो खुराक सभी को दी जाए।

NHAI Scam : यूपी के 29 जिलों में टोल प्लाजा पर बड़ा फर्जीवाड़ा, 287 करोड़ रुपये का घोटाला आया सामने

Yamuna Expressway : यमुना एक्सप्रेस-वे पर बस की ट्रैक्टर-ट्रॉली से टक्कर, 40 घायल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर