नई दिल्ली. अब नेशनल डिफेंस आर्मी में शामिल होने के लिए महिला उम्मीदवारों को ज़्यादा इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा. सुप्रीम कोर्ट ने नवंबर में होने वाली NDA ( Supreme Court on NDA ) परीक्षा में महिलाओं को शामिल होने की अनुमति दे दी है.

SC ने ठुकराया केंद्र का प्रस्ताव, 2021 से ही NDA परीक्षा में शामिल होंगी महिलाएं

बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने महिलाओं को एनडीए (नेशनल डिफेंस आर्मी ) की परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी थी, इसपर केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर यह मांग की थी कि 2022 से महिलाओं को एनडीए में प्रवेश दिया जाए. लेकिन, अब सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र की मांग को ठुकराते हुए कहा है कि महिलाओं को मई 2022 तक एनडीए की परीक्षा में बैठने की अनुमित देने से वो 2023 में एनडीए में शामिल होंगी. अब शुरुआत करने का समय आ गया है. कोर्ट ने कहा कि परीक्षा के बाद अगर कोई समस्या आती है तो सरकार कोर्ट को सूचित कर सकती है.

बता दें कि बीते दिनों केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में महिलाओं के एनडीए प्रवेश को अनुमति दी थी. इस दौरान ASG ऐश्वर्या भाटी ने कोर्ट ने बताया था कि, ‘मेरे पास एक खुशखबरी है कि रक्षा सेनाओं के प्रमुखों और सरकार ने आपसी बैठक में ये तय किया है कि अब महिलाओं को एनडीए और नेवल अकादमी में प्रशिक्षण के बाद स्थाई कमीशन अधिकारियों के रूप में नियुक्त किया जाएगा.’

 

यह भी पढ़ें : 

PM Modi’s US Visit: पीएम मोदी अमेरिका रवाना, बाइडन से मुलाकात-क्वॉड मीटिंग और अफगानिस्तान संकट पर रहेगा फोकस

Krishna Shroff ने शेयर कीं अपने लेटेस्ट फोटोशूट की Hot फोटोज

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर