नई दिल्ली. Sonia Gandhi speaks to Lalu Yadav on call-कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को दिल्ली में पार्टी महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों की बैठक के बाद राजद नेता लालू प्रसाद यादव से फोन पर बात की फिलहाल उनकी मुलाकात के बारे में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। यह बिहार के कुशेश्वर अस्थान (एससी) और तारापुर विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव से पहले आता है।

भारत के चुनाव आयोग ने इससे पहले 28 सितंबर को देश के 15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) में तीन संसदीय और 30 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की घोषणा की थी। बिहार में कुशेश्वर अस्थान (एससी) और तारापुर विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए मतदान 30 अक्टूबर को होगा, जबकि मतगणना और परिणामों की घोषणा 2 नवंबर को होगी.

तारापुर और कुशेश्वर अस्थान की सीटें क्रमश: मेवालालाल चौधरी और शशिभूषण हजारी के मौजूदा विधायक के निधन के बाद खाली हुई थीं।

इस बीच, 2020 में, सत्तारूढ़ गठबंधन, एनडीए ने 243 सीटों वाली मजबूत बिहार विधानसभा में 125 सीटों के साथ बहुमत हासिल किया, जिसमें से भाजपा ने 74 सीटें जीती, जनता दल (यूनाइटेड) ने 43 पर जबकि आठ सीटों पर एनडीए के दो अन्य घटक जीते। .

दूसरी ओर, राजद 75 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, जबकि कांग्रेस ने 70 सीटों में से केवल 19 सीटों पर ही जीत हासिल की।

Bihar By Election: 3 साल बाद लालू प्रसाद चुनाव मैदान में, राजद के लिए आज करेंगे प्रचार

आपके पति की होगी हत्या, बंगाल के पूर्व मुख्य सचिव की पत्नी को मिला धमकी भरा पत्र

Pegasus Espionage Case एक्सपर्ट कमेटी करेगी पेगासस जासूसी केस की जांच, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला