नई दिल्लीः राहुल गांधी देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस के अध्यक्ष बन गए हैं. राहुल की ताजपोशी के बाद कांग्रेस बदलाव के दौर से गुजर रही है. पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी राहुल की ताजपोशी के बाद गोवा में छुट्टियां मनाते हुए नजर आईं थीं. कांग्रेस पार्टी की संसदीय दल की बैठक के दौरान सोनिया गांधी ने कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनने की बधाई देते हुए कहा है कि ‘अब वो मेरे भी बॉस हैं.’ न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जिस तरह पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनके अध्यक्ष रहते काम किया, वैसे ही वह राहुल की अध्यक्षता में और बेहतर काम करेंगे.

सोनिया गांधी ने कहा, ‘हमने गुजरात चुनाव और राजस्थान उपचुनाव में काफी शानदार प्रदर्शन किया है. ये बदलाव की ओर इशारा है. मुझे उम्मीद है कि आने वाले कर्नाटक चुनावों में भी पार्टी शानदार प्रदर्शन करेगी.’ सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि NDA सरकार को सत्ता में आए चार साल हो गए हैं और लगातार सरकार की वजह से लोकतंत्र खतरे में दिखाई दे रहा है. इसका असर संसद, न्यायपालिका, मीडिया और समाज पर भी पड़ रहा है. देश में किसानों की स्थिति काफी खराब होती जा रही है. रोजगार के अपने वादे पर सरकार खामोश है.

बता दें कि बुधवार को संसद के दोनों सदनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाषण दिया था. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. लोकसभा में पीएम ने करीब 1 घंटा 40 मिनट तक भाषण दिया. इस दौरान कांग्रेसी सांसद लगातार नारेबाजी कर रहे थे. सूत्रों की मानें तो पार्टी के सभी सांसदों को 12 बजे दोपहर तक लोकसभा पहुंचने के लिए कहा गया था. सदन में ‘गुरिल्ला स्टाइल’ में विरोध को लेकर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कुछ हिचक रही थीं लेकिन राहुल ने अपने सिपहसालारों को पूरी ताकत के साथ मुद्दों पर आधारित नारेबाजी के लिए ग्रीन सिग्नल दिया. नरेंद्र मोदी के भाषण के बाद राहुल ने कहा कि पीएम ने उनके किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया. बुधवार दोपहर राज्यसभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी की हंसी पर भी तंज कसा, जिसे रेणुका चौधरी ने महिलाओं का अपमान बताया.

पीएम मोदी पर राहुल गांधी का पलटवार, कहा- घंटे भर के भाषण में नहीं की राफेल अौर रोजगार की बात

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App