अहमदाबाद. गुजरात के सूरत से एक चौंकाने वाली खबर आई है जहां एक हीरा करोबारी दीपेश शाह के 12 साल के बेटे भव्य शाह ने सांसारिक मोह-माया त्यागने का फैसला किया है. इस उपलक्ष में पवित्र आयोजन किया गया है. वह सब कुछ छोड़कर एक जैन भिक्षु बन गया है. बता दें कि भव्य जैन को उमरा स्थित जैन संघ में आचार्य रश्मिरत्नसूरी ने आज दीक्षा दी. इस दौरान जैन मुनि के अलावा बड़ी संख्या में लोग भी मौजूद थे.

भव्य का कहना है कि वह ईश्वर के दिखाए सच्चे मार्ग को अपनाकर काफी खुश है. भव्य ने कहा कि ‘मैं अपने माता-पिता को छोड़ रहा हूं क्योंकि उन्हों ने मुझे सिखाया कि यही सच्चाद मार्ग है. मेरे पिता और मां भी एक दिन इसी मार्ग पर आएंगे.’ वहीं भव्य के पिता दीपेश का कहना है कि ‘भव्य के दीक्षा संस्का्र को लेकर हमारा परिवार काफी खुश है’. उन्होंने बताया कि ‘आज से 4 साल पहले मेरी बेटी प्रियांशी ने भी 12 साल की उम्र में दीक्षा ग्रहण की थी.’ बता दें कि हीरा कारोबारी दीपेश शाह को दो बेटे और एक बेटी है.

बताते चलें कि इसी साल 24 मार्च को भव्य की शोभा यात्रा को बहुत शानदार तरीके से फरारी गाड़ी में निकाला गया था. भव्य को गाड़िया और पर्फ्यूम का खास शौक है इसलिए उनकी इच्छा थी कि उसकी यात्रा बड़ी गाड़ी में निकाली जाए. ऐसे में उनके पिता के दोस्त ने फरारी गाड़ी भेजी थी. भव्य से पहले उनकी बड़ी बहन ने भी 12 साल की उम्र में दीक्षा ग्रहण की थी.

ऐसे 5 क्रिकेटर्स जिन्होंने बदला अपना धर्म, लिस्ट में अंतिम नाम भारतीय खिलाड़ी का

जैकलीन फर्नांडिस के गाने पर दर्शकों ने सोशल मीडिया पर निकाली भड़ास, कहा- बेइज्जती कर दी माधुरी दीक्षित की

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App