नांदेड़. महाराष्ट्र के एक प्राइमरी स्कूल में स्कूली बच्चों को बांटी गई खिचड़ी में सांप मिलने से हड़कंप मच गया. घटना बुधवार को गरगावन जिला परिषद प्राइमरी स्कूल में हुई. यहां करीब कक्षा एक से पांचवी क्लास में पढ़ने वाले करीब 80 बच्चों को मिड डे मील बांटी गई थी. जब स्कूल स्टाफ बच्चों को खिचड़ी बांटने लगा तो पतीले में बड़ा सांप देखकर उनके होश उड़ गए. इस घटना की पुष्टि करते हुए नांदेड़ जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) प्रशांत दिगरास्कर ने कहा कि सांप मिलने के बाद खाना तुरंत रोक दिया गया, जिससे काफी बच्चे भूखे रह गए. 

हमने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने गुरुवार को बताया कि इस मामले की जांच के लिए डीईओ की एक टीम आज गांव पहुंची. उन्होंने कहा, बच्चों के लिए खिचड़ी बनाने का काम स्कूल प्रशासन ने स्थानीय समूहों और एनजीओ को दिया है.  इस मामले पर स्कूल प्रशासन ने कहा, ”किसी भी बच्चे को खिचड़ी नहीं खाने दी गई, लिहाजा डरने की कोई बात नहीं है.

वहीं बच्चों के माता-पिता ने इस घटना को लेकर गुस्से का इजहार किया. लोगों ने इस मामले में दोषी को कड़ी से कड़ी सजा की मांग की है. ”बच्चों को लुभाने और खासकर लड़कियों में ड्रॉपआउट कम करने के लिए मिड डे मील योजना साल 1996 में शुरू की गई थी. इस स्कीम से हर दिन 1.25 करोड़ बच्चों को फायदा होता है.

UPSC CDS Exam Pattern 2019: यूपीएससी सीडीएस एग्जाम 3 फरवरी 2019, जानें कैसा होगा परीक्षा पैटर्न

Rashid Alvi On PM Narendra Modi: पीएम नरेंद्र मोदी पर राशिद अल्वी का तंज, कहा- खुद महल में रहते हैं, मां छोटे से कमरे में

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर