लखनऊ. उत्तर प्रदेश और राजस्थान में बारिश ने गर्मी से निजात तो दिलाई लेकिन आकाशीय बिजली कई जिलों में कहर बनकर टूटी। यूपी में आकाशीय बिजली गिरने से करीब 40 लोगों की मौत हो गई है जबकि इस आपदा में दर्जनों लोग घायल हो गए हैं। वहीं राजस्थान में भी बिजली गिरने के कारण करीब 20 लोगों की जान चली गई।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आकाशीय बिजली गिरने के कारण सभी 40 मृतकों के प्रति शोक संवेदना प्रकट की है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को सहायता राशि मुहैया करवाए जाने का निर्देश जारी किया है। सीएम योगी ने आदेश दिया कि घायल लोगों का समुचित उपचार किया जाए।

उधर राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में बिजली गिरने की कई घटनाओं में 7 बच्चों समेत 20 लोगों की जान चली गई। इस प्राकृतिक आपदा में 21 अन्य लोग घायल हो गए हैं। घायलों का इलाज जारी है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मृतकों के परिजनों को राज्य सरकार की ओर से 5 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। मृतकों को 4 लाख रुपये इमरजेंसी रिलीफ फंड से दिया जाएगा जबकि 1 लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष से दिया जाएगा।

AAP Uttarakhand Free Electricity Promise: सीएम अरविंद केजरीवाल का वादा- सरकार बनी तो 300 यूनिट बिजली फ्री, पुराने बिल होंगे माफ

Kanwar Yatra Risk: एक्पर्ट ने चेताया, कावंड़ यात्रा कुंभ से 5 गुना ज्यादा खतरनाक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर