नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजों में समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशियों ने बढ़त बनाई हुई है. राज्य में कई जगहों पर सपा-बसपा के कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना भी शुरू कर दिया है. बिहार में भी बीजेपी को आरजेडी से कड़ी चुनौती मिल रही है. इसी बीच चुनावी नतीजों को देखते हुए शिवसेना सांसद संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है. राउत ने दो दिन पहले बीजेपी में शामिल हुए नरेश अग्रवाल के बहाने पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि आपने उन्हें (नरेश अग्रवाल) को पार्टी में लिया और देखिए प्रभु श्रीराम आपके खिलाफ हो गए.

बुधवार को संसद परिसर में संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘मैं ये नहीं मानता कि सपा-बसपा गठबंधन ने काम किया है. मैं मानता हूं कि प्रभु श्रीराम की सबसे ज्यादा निंदा करने वाले सपा के नेता के लिए आपने जिस दिन रेड कारपेट डाला, उसी दिन प्रभु श्रीराम भी आपके खिलाफ हो गए.’ बताते चलें कि पिछले काफी वक्त से शिवसेना मोदी सरकार से नाराज चल रही है. तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) सरकार से अलग हो चुकी है. केंद्र सरकार में टीडीपी के दो मंत्री अपने पदों से इस्तीफा दे चुके हैं. सूत्रों की मानें तो 2019 लोकसभा चुनाव से पहले शिवसेना भी सरकार से अलग हो सकती है.

गौरतलब है कि यूपी की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर 11 मार्च को उपचुनाव हुए थे. राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के सूबे की राजनीति में शामिल होने के बाद दोनों को अपनी-अपनी सीटें छोड़नी पड़ी थी. गोरखपुर में सपा उम्मीदवार प्रवीण कुमार निषाद बीजेपी के उपेंद्र दत्त शुक्ला से आगे चल रहे हैं. वहीं फूलपुर में सपा के नागेंद्र सिंह पटेल बीजेपी के कौशलेंद्र प्रताप सिंह पटेल पर हावी हैं. चुनावी नतीजों से गदगद सपा-बसपा कार्यकर्ता अभी से जीत का जश्न मना रहे हैं. लखनऊ में सपा कार्यालय में कार्यकर्ता ‘बुआ-भतीजा जिंदाबाद’ के नारे लगा रहे हैं.

यूपी उपचुनाव नतीजे LIVE: 2018 में दिख रहा 2019 का ट्रेलर, पुरानी कड़वाहट को भुला अब करीब आएंगे अखिलेश-मायावती?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App