मुंबई. बालासाहब ठाकरे की शिवसेना अब समय के साथ रफ्तार पकड़ने की कोशिश में है. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी की भाजपा का साथी दल शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे का नाम अगले सीएम के लिए उठना और उनका वर्ली विधानसभा सीट से नामांकन पर्चा दाखिल करना इसी ओर  इशारा कर रहा है. पार्टी के युवा चेहरे आदित्य ठाकरे के विचारों को देखकर महसूस होता कि वे अब पहले जैसी पर्दे की पीछे वाली राजनीति नहीं चाहते. यानी अब समय है कि ठाकरे परिवार का कोई चेहरा राज्य का नेत्तव करे.

इतिहास उठाकर देखें तो ठाकरे परिवार से अभी किसी ने भी चुनावी ताल नहीं ठोकी है. यूं तो शिवसेना ने दो बार राज्य को मुख्यमंत्री दिए लेकिन बालासाहब के परिवार से कभी कोई चेहरा सरकार के मुख्य पद पर नहीं पहुंचा. साल 2014 में आदित्य के चाचा और मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने चुनाव लड़ने का ऐलान किया लेकिन नामांकन से पहले ही वे भी पीछे हट गए.

नई शिवसेना की बुनियाद रख रहे आदित्य ठाकरे

29 साल के आदित्य ठाकरे युवा हैं, पार्टी के कार्यकर्ताओं तक उनकी अब जमीनी पहुंच है. अक्सर पार्टी के कार्यक्रमों में अब आदित्य ठाकरे का बोलबाला नजर आता है. दुनिया की रफ्तार के साथ धीरे-धीरे आदित्य ठाकरे भी पार्टी को आगे ले जाने की कोशिश कर रहे हैं. इसी वजह से उन्होंने चुनाव लड़ने का फैसला किया. इस फैसले को लेकर उनके पिता उद्धव ठाकरे का भी पूरा समर्थन मिला.

इस बीच शिवसेना के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने आदित्य ठाकरे को विधानसभा चुनाव में जीत मिलने पर राज्य का सीएम बनाने की मांग की. आदित्य ठाकरे भी कई कार्यक्रमों में बिना कहे अपनी इच्छा जताते नजर आ चुके हैं.

क्या बीजेपी स्वीकार करेगी राज्य में छोटा भाई बनना

शिवसेना युवा यूनिट के चीफ आदित्य ठाकरे को राज्य का अगला सीएम कहना बीजेपी के गले नहीं उतर रहा है. भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष पर बैठे पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र का अगला सीएम का चेहरा देवेंद्र फडणवीस को ही बताया है.

दूसरी ओर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी कई सभाओं में कह चुके हैं कि अगर गठबंधन को विधानसभा चुनाव में जीत मिलती है तो राज्य के अगले सीएम वे ही होंगे. आदित्य ठाकरे को लेकर उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं आदित्य उनके साथ कैबिनेट में काम करें. फडणवीस ने तो इतना तक कह दिया कि वे भविष्य में आदित्य को डिप्टी सीएम पद देने पर राजी हैं.

Shiv Sena Aditya Thackeray Filed Nomination: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे का वर्ली सीट से नामांकन दाखिल, सीएम बनने के सवाल पर बोले- हमेशा करूंगा राज्य की सेवा

Maharashtra Election 2019 BJP Candidates List: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी 125 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, CM देवेंद्र फडणनविस को नागपुर दक्षिण पश्चिम, पंकजा मुंडे को परेली से टिकट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App