Farmers Protest

किसानों का विरोध प्रदर्शन ( Farmers Protest ) खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है, इस दौरान किसानों पर लाठियां भी बरसाई गई. शिरोमणि अकाली दल ( Shiromani Akali Dal ) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल की जनसभा के दौरान कुछ किसान वहां पहुँच गए और उन्होंने इस जनसभा का विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया.

लाठीचार्ज के दौरान 10 कारें और अन्य वाहन हुए क्षतिग्रस्त

पंजाब पुलिस ने गुरुवार को मोगा में नई अनाज मंडी के बाहर राष्ट्रीय राजमार्ग (National highway outside Nai Anaj Mandi) पर प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पानी की बौछार और लाठी चार्ज (water cannons and lathi-charged) किया. शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेता सुखबीर सिंह बादल की जनसभा में किसानों का एक जत्था विरोध प्रदर्शन करने पहुंचा, जिस दौरान पुलिस ने उन पर जमकर लाठियां बरसाई. इस घटना में कम से कम 10 कारें और अन्य वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. मोगा पुलिस के रवैये से किसान पहले से ही नाखुश थे क्योंकि पुलिस ने स्थानीय कृषि कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेने के लिए बुधवार रात को उनके घरों पर छापा मारा था ताकि शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख के खिलाफ गुरुवार का विरोध प्रदर्शन टाला जा सके.
बता दें कि पुलिस के साथ इस झड़प में पांच किसान और कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए. हाथापाई में दोनों किसानों और कुछ पुलिसकर्मियों की पगड़ी भी फेंक दी गई.

यह भी पढ़ें :

UP Govt on Covid-19 : शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए कोरोना वैक्सीन लगवाना अनिवार्य

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर