Friday, February 3, 2023
spot_img

महाराष्ट्र : शिंदे समर्थकों ने ठाणे में लगे ठाकरे के पोस्टरों पर लगाया काला पेंट

मुंबई, शिवसेना के बागी विधायक और इस समय महाराष्ट्र की सत्ता में सबसे ज़्यादा अहमियत रखने वाले एकनाथ शिंदे को बगावत के बाद उनके गृह जिलें ठाणे में खूब समर्थन मिल रहा है. जहां शिंदे खेमे के कुछ समर्थकों ने ठाणे में लगे सीएम ठाकरे के पोस्टरों पर कला पेंट लगा दिया. दरअसल इन पोस्टर्स को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के समर्थन में लगया गया था. बता दें, एकनाथ शिंदे की महाराष्ट्र की सियासत पर मजबूत पकड़ ठाणे की जमीन से ही है. यहीं उनका निवास भी है. जहां बीते शनिवार को एकनाथ शिंदे के निवास स्थल पर महाराष्ट्र पुलिस द्वारा सुरक्षा भी सख्त की गई थी.

महाराष्ट्र में सत्ताधारी पार्टी शिवसेना के अंदर सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। केंद्र सरकार ने बागी विधायकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उनको वाई प्लस सुरक्षा देने का फैसला किया है। ये सुरक्षा शिवसैनिक की बढ़ी उग्रता को देखते हुए दी गई है।

निशाना बना रहे है शिवसैनिक

बता दें कि एकनाथ शिंदे के साथ 40 से अधिक विधायकों के बागी होने के बाद अब महाविकास अघाड़ी सरकार संकट में नजर आ रही है। पार्टी में बगावत के बाद अब शिवसेना के दोनों गुट(एकनाथ-उद्धव) महाराष्ट्र में आमने-सामने है। उद्धव गुट के शिवसैनिक लगातार बागी विधायकों के घर और दफ्तर को निशाना बना रहे है। असम के गुवाहाटी में डेरा जमाए बागी विधायक इससे पहले अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर कर चुके है।

विधायकों ने बढ़ाई होटल की बुकिंग

गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे गुट के विधायकों का गुवाहाटी में लंबे समय तक के लिए रुकने का इरादा लगता है। जहां अब गुवाहाटी के रेजिडेंट ब्लू होटल में रुके विधायकों ने अपनी होटल बुकिंग को और भी बढ़ा दिया है। पहले ये बुकिंग केवल 7 दिनों के लिए की गई थी, लेकिन अब इसे दो दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है। जहां अब बागी विधायक मुंबई का रूख 28 नहीं बल्कि 30 जून को कर सकते हैं।

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news