मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर में पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है. सिद्धू के खिलाफ देशद्रोह की धाराएं 124A, 153B और 504 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया गया है. सिद्धू पर पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिलने के आरोप में FIR दर्ज की गई है.

अधिवक्ता सुधीर ओझा की ओर से नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ यह केस दर्ज कराया गया है. सुधीर ओझा ने आरोप लगाया है कि सिद्धू ने पाकिस्तान सेना प्रमुख से गले मिलकर देश और सेना का अपमान किया है. 24 अगस्त को इस मामले की सुनवाई की जाएगी. फिलहाल इस मामले में न ही कांग्रेस और न ही सिद्धू की ओर से अभी कोई बयान आया है.

बताते चलें कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) चीफ इमरान खान ने 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. नवजोत सिंह सिद्धू शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे. इस दौरान वह पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा से गले मिले थे. इसकी तस्वीरें और वीडियो सामने आने के बाद से हंगामा मचा हुआ था.

बीजेपी लगातार सिद्धू को लेकर कांग्रेस पर हमलावर थी. बीजेपी नेताओं ने कहा कि सीमा पर पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है और कांग्रेसी नेता पाकिस्तान जा रहे हैं, वहां से आर्मी चीफ से गले मिल रहे हैं. बीजेपी नेताओं के हमले पर सिद्धू ने जवाब देते हुए कहा कि वह भारत की ओर से प्रेम और भाईचारे का संदेश लेकर पाकिस्तान गए थे.

पाक सेना प्रमुख से गले मिलने पर नवजोत सिंह सिद्धू पर भड़के पंजाब CM कैप्टन अमरिंदर सिंह, बोले- इसका हमसे कोई लेना-देना नहीं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App