देहरादून. उत्तराखंड में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तमाम राजनीतिक दल अपने-अपने जीत के लिए जुटे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को कांग्रेस का सदस्यता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान मंच पर अचानक कोहराम मच गया, जब एक युवक चाकू लेकर कार्यक्रम के बीच में पहुंच गया। उन्होंने जय श्री राम के नारे नहीं लगाने पर कांग्रेसियों को चाकू मारने की धमकी दी।

शुक्र है कि इस घटना से चंद मिनट पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के चुनाव प्रचार प्रभारी हरीश रावत मंच से नीचे उतर आए थे। युवक को पुलिस के हवाले करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ता हाथ छुड़ाकर फरार हो गया। पुलिस ने दिवंगत युक (युवा कांग्रेस) नेता की तहरीर पर मामला दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

चाकू लहराते हुए माइक पकड़कर कहा- ‘जय श्री राम’

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के चुनाव प्रचार प्रभारी हरीश रावत ने भी जनसभा को संबोधित किया। जनसभा में अपने संबोधन के बाद रावत मंच से नीचे उतरने लगे। इसी बीच एक पागल आदमी अचानक मंच पर चढ़ गया। उन्होंने चाकू लहराते हुए माइक पकड़ लिया और मैदान में मौजूद लोगों से ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने को कहने लगे. नारे न लगाने पर वह कांग्रेस कार्यकर्ताओं और मौके पर मौजूद लोगों को जान से मारने की धमकी देने लगा।

इस घटना से सभा स्थल पर अफरातफरी मच गई। मंच पर मौजूद युवा कांग्रेस के विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष प्रभात साहनी और एक अन्य कार्यकर्ता ने किसी तरह युवक को पकड़ लिया और उसके हाथ से चाकू छीन लिया. साहनी और अन्य कांग्रेसी उसे पुलिसकर्मियों के हवाले करने लगे, लेकिन वह हाथ छुड़ाकर भाग निकला।

युवक के खिलाफ मामला दर्ज, अरेस्ट

काशीपुर कोतवाल मनोज रतूड़ी ने देर शाम बताया कि युवा कांग्रेस के काशीपुर विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष प्रभात साहनी की शिकायत पर पुलिस ने गांव प्रतापपुर निवासी विनोद कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी युवक को पुलिस ने गुरुवार की देर शाम अरेस्ट कर लिया है. रतूड़ी ने बताया कि आरोपी युवक मानसिक रूप से कमजोर है।

Delhi : दिल्ली के बेगमपुर इलाके में मकान गिरने से बाप-बेटे की दर्दनाक मौत

PM Security Breach: पीएम की सुरक्षा में चूक पर एक्शन में केंद्र, गठित की तीन सदस्यीय टीम

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर