नई दिल्ली. ममता बनर्जी के गढ़ भवानीपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई हो गई, जहां 30 सितंबर को उपचुनाव के लिए मतदान होगा। खबरों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख दिलीप घोष के काफिले पर हमला किया गया था। टीएमसी कार्यकर्ताओं के एक अभियान के दौरान।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि भबनीपुर में भगवा पार्टी की व्यापक पहुंच ने टीएमसी को बेचैन कर दिया है। उन्होंने कहा कि नेताओं को प्रचार करने से रोकने की कोशिश की जा रही है.

उन्होंने ट्वीट किया, “लेकिन वे कितने लोगों को रोक पाएंगे? भाजपा के नेता निर्वाचन क्षेत्र के हर कोने में फैले हुए हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि जनता बड़ी संख्या में समर्थन के लिए बाहर है।”

भवानीपुर में चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. मुर्शिदाबाद जिले की समसेरगंज और जंगीपुर सीटों पर चुनाव के साथ 30 सितंबर को उपचुनाव होगा, जहां इस साल की शुरुआत में आठ चरणों में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान नहीं हो सका था.

भवानीपुर की रहने वाली बनर्जी को अपने पद पर बने रहने के लिए जीत की दरकार है। उन्होंने 2011 से पिछले दो विधानसभा चुनावों में भबनीपुर से चुनाव लड़ा है।

5 नवंबर को आएगा उप-विधानसभा का चुनाव परिणाम

बनर्जी, जिन्होंने अपनी पार्टी को लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए भारी चुनावी जीत दिलाई, को मुख्यमंत्री के रूप में जारी रखने के लिए संवैधानिक प्रावधानों के अनुरूप 5 नवंबर तक राज्य विधानसभा में एक सीट जीतनी होगी। संविधान राज्य विधायिका या संसद के गैर-सदस्य को छह महीने तक मंत्री पद पर बने रहने की अनुमति देता है।

नंदीग्राम में अपनी हार के बाद, राज्य के कैबिनेट मंत्री और भबनीपुर से टीएमसी विधायक सोवंदेब चट्टोपाध्याय ने वहां से चुनाव कराने के लिए सीट खाली कर दी। बनर्जी ने 2011 में 34 वर्षीय वाम मोर्चा शासन को हटाकर अपनी पार्टी के सत्ता में आने के महीनों बाद भबनीपुर सीट पर उपचुनाव जीतने के बाद विधानसभा में प्रवेश किया था। वह दक्षिण कोलकाता लोकसभा सीट से छह बार की सांसद हैं। , जिसके एक खंड के रूप में भबनीपुर सीट है।

ममता के खिलाफ बीजेपी ने प्रियंका टिबरेवाल को उतारा है जबकि माकपा ने श्रीजीब बिस्वास को टिकट दिया है. कांग्रेस ने टीएमसी सुप्रीमो के खिलाफ किसी को मैदान में नहीं उतारा है।

Problems At Kabul Airport Resolved: तालिबान ने फंसे लोगों को इंटरनेशनल एयरलाइंस से लौटने को कहा

Bharat Bandh : किसानों ने हाईवे, रेल ट्रैक को किया जाम, दिल्ली-यूपी यातायात प्रभावित

PM High Level Meeting Modi ने की उच्च स्तरीय बैठक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर