Sanjeev Jeeva Murder Case: सामने आया संजीव का अतीक से कनेक्शन,राजू पाल को मारने के लिए दी थी AK-47

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित कोर्ट कैंप में बुधवार को हुई फायरिंग में एक बड़ी खबर सामने आरही है। आपको बता दें कि संजीव जीवा हत्याकांड की जांच अब SIT ने शुरू कर दी है। हालांकि SIT की रिपोर्ट आने से पहले ही संजीव जीवा से जुड़े कई चौंकाने वाले दावे किए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि राजू पाल हत्याकांड में प्रयुक्त एके-47 शूटरों को खतरनाक संजीव जीवा ने दिलवाई थी।

संजीव जीवा का अतीक से कनेक्शन

बता दें कि संजीव जीवा का अतीक के साथ कनेक्शन सामने आया है। संजीव जीवा के माफिया से भी संबंध थे। जीवा के अतीक के बड़े बेटे उमर से भी काफी अच्छे संबंध थे। संजीव जीवा माफिया अतीक अहमद के गिरोह को हथियार सप्लाई करने का काम किया करता था। सूत्रों के मुताबिक राजू पाल हत्याकांड में प्रयुक्त एके-47 संजीव जीवा ने ही दी थी।

वकीलों ने किया प्रदर्शन

बता दें, कोर्ट में संजीव जीवा की हत्या के बाद वकीलों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए, कोर्ट परिसर के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान कुछ वकीलों ने पथराव भी कर दिया था जिसमें मौके पर मौजूद एसपी चौकी सुनील कुमार घायल हो गए। विरोध प्रदर्शन के दौरान वकीलों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी देखने को मिली।

पुलिस सिपाही ने क्या कहा ?

इस घटना को लेकर अब घायल सिपाहियों ने कई महत्वपूर्ण जानकारी दी है। घटना को लेकर पुलिस के सिपाही ने बताया कि हमलावर वकील की ड्रेस में थे और कोर्ट में घुसते ही उन लोगों ने गोली चलाना शुरू कर दिया था, बाद में एक बदमाश को मौके पर ही पुलिस ने पकड़ लिया था। वहीं दूसरे घायल सिपाही ने बताया कि संजीव जीवा को दोपहर के बाद पेशी पर ला रहे थे।

जैसे ही हम लोग कोर्ट के पास पहुंचे वैसे ही हमलावरों ने गोली चलाना शुरू कर दिया। सिपाही ने कहा कि हमले के दौरान में सबसे आगे खड़ा था, जिस कारण मेरे पैर में भी गोली लगी। कोई कुछ समझ पाता उससे पहले ही वकील की ड्रेस में आए बदमाशों ने गेट पर संजीव जीवा को गोली मार दी।

2021 में रोहिणी कोर्ट में हुई थी हत्या

बता दें, इस हत्या ने 2021 में दिल्ली के रोहिणी कोर्ट परिसर हुई हत्या की यादें ताजा कर दी। 2021 में रोहिणी कोर्ट में जिस तरह गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की हत्या हुई थी वैसे ही लखनऊ में संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या की गई है। दोनों में हमलावर वकील के ड्रेस में कोर्ट आते हैं और काम को अंजाम देते हैं।

यह भी पढ़िए :

Latest news