नई दिल्ली. महाराष्ट्र की सियासत को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है, वहीं शिवसेना के फायर ब्रांड नेता संजय राउत बीजेपी पर हमलावर हो रहे हैं. हाल ही में संजय राउत ने बीजेपी पर निशाना साधा है, राउत ने कहा है कि बीजेपी का जम्‍मू-कश्‍मीर में महबूबा मुफ्ती की पीडीपी के साथ समर्थन और रिश्ता जो था क्या वह लव जिहाद था. इसके साथ ही राउत ने कांग्रेस और एनसीपी के लिए कहा कि मेरा दोनों पार्टियों से कहना है कि यह आपकी परीक्षा की घड़ी है और दोनों पार्टी के नेता चाहते हैं कि हम मिलकर सरकार बनाए.

इसके साथ ही राउत ने कहा कि राज्यपाल ने हमें 24 घंटे का समय दिया है, जबकि भाजपा को 72 घंटे का समय दिया गया था. सरकार बनाना हमारी जिम्मेदारी है लेकिन जब कई लोगों को एक साथ लिया जाता है, तो इसके लिए समय की आवश्यकता होती है. लेकिन कुछ लोग इस राज्य को राष्ट्रपति शासन की ओर धकेलने का काम कर रहे हैं, हालांकि हम इस राज्य को एक स्थिर सरकार देने के लिए आखिरी क्षण तक कोशिश कर रहे हैं.

हम राज्यपाल के समक्ष अपना पक्ष रखने का प्रयास करेंगे. हम राज्यपाल को बता रहे हैं, हां, हम सरकार बना रहे हैं लेकिन हमें और समय मिलता तो यह राज्य के लिए बेहतर होता. अगर राज्यपाल हमें अधिक समय देते, तो यह आसान होता लेकिन हम शिकायत नहीं कर रहे हैं.

इसके साथ ही संजय राउत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने जनादेश का अपमान करने के लिए शिवसेना को दोषी ठहराया है. भाजपा सरकार बनाने में सक्षम नहीं होने के लिए हमें कैसे दोष दे सकती है? वास्तव में, भाजपा पूर्व के निर्णय के अनुसार सीएम पद को हमारे साथ साझा न करने के बारे में इतनी दृढ़ थी कि उसने विपक्ष में बैठने का फैसला किया. यह अहंकारऔर घृणा है.

यह बीजेपी की ज़िम्मेदारी थी कि वह अपने सहयोगी के साथ जो तय करे उसे लागू करे और महाराष्ट्र को एक स्थिर सरकार दे और ऐसी स्थिति न बने. यह लोगों का अपमान है, भाजपा द्वारा राज्यपाल को बताया गया कि सेना तैयार नहीं है और इसलिए, सरकार नहीं बनाई जा सकती है लेकिन हमसे कभी भी विचार-विमर्श करने के बारे में नहीं पूछा गया.

ये भी पढ़ें

Sanjay Raut hints on Shiv Sena NCP Alliance: महाराष्ट्र में शिव सेना एनसीपी गठबंधन सरकार का संकेत देकर संजय राउत बोले- रास्ते की परवाह करूंगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी

Maharashtra Govt Formation BJP, Shivsena, NCP, Congress Live Updates: महाराष्ट्र में भाजपा को झटका, राज्यपाल के न्योते के बाद शिवसेना-एनसीपी सरकार बनाने पर बात, उद्धव ठाकरे सीएम, अजीत पवार डिप्टी सीएम और कांग्रेस का होगा स्पीकर, सूत्र

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App