नई दिल्ली. Sameer Wankhede shares photo- महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने रविवार को ट्विटर पर आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े की पहली शादी की एक तस्वीर साझा की। तस्वीर को कैप्शन दिया गया था।”समीर दाऊद वानखेड़े की निकाहनामा पर हस्ताक्षर करने की तस्वीर”। एनसीपी नेता मलिक और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल डायरेक्टर वानखेड़े के बीच तनातनी में यह नया मोड़ आया।

मलिक ने समीर वानखेड़े पर भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के साथ रोजगार सुरक्षित करने के लिए एक झूठा जाति प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने का आरोप लगाया है। वानखेड़े के कथित जन्म प्रमाण पत्र की एक प्रति का हवाला देते हुए, नवाब मलिक का दावा है कि आईआरएस अधिकारी अपनी दिवंगत मां की तरह एक मुस्लिम है।

अब, समीर वानखेड़े के परिवार ने नवाब मलिक के सोशल मीडिया पोस्ट का जवाब आईआरएस अधिकारी की ‘पूजा करते हुए’ तस्वीरें जारी करके दिया है। वानखेड़े द्वारा जारी किए गए चित्रों से पता चलता है कि परिवार हमेशा बहु-सांस्कृतिक वातावरण में रहा है।

सार्वजनिक की गई कई तस्वीरों में एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के पिता – ज्ञानदेव वानखेड़े – हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार एक धार्मिक समारोह में भाग लेते हुए एक तस्वीर है। एक तस्वीर में समीर वानखेड़े की मां को एक धार्मिक समारोह के दौरान दिखाया गया है।

एक अन्य आईआरएस अधिकारी को खुद घर पर ‘पूजा’ करते हुए दिखाया गया है।

परिवार एक आदर्श और धर्मनिरपेक्ष परिवार है

परिवार के एक सदस्य ने बताया, “परिवार एक आदर्श और धर्मनिरपेक्ष परिवार है और सभी धर्मों का सम्मान करता है। हमारे देश की सेवा करना भी वानखेड़े परिवार के लिए एक धर्म की तरह है, जो हमारे भारतीय संविधान द्वारा प्रदान किए गए धर्मनिरपेक्षता के सच्चे लोकाचार का पोषण करता है।”

परिवार के एक अन्य सदस्य ने कहा “हम इन तस्वीरों को यह दिखाने के लिए डाल रहे हैं कि परिवार में धर्म कभी कोई मुद्दा नहीं था और परिवार के प्रत्येक सदस्य ने एक बहुत ही धर्मनिरपेक्ष वातावरण का आनंद लिया। हमने कभी नहीं सोचा था कि हमें अपने धर्म और विश्वासों के संबंध में कोई स्पष्टीकरण देना होगा। यह है कई बॉलीवुड घरों में भी ऐसा ही है। और ये तस्वीरें इस बात की एक और गवाही हैं कि घर में धर्म कभी कोई मुद्दा नहीं था,” 

Grenade blast near Pathankot Army Camp: पठानकोट में सेना के गेट के पास ग्रेनेड ब्लास्ट

Tripura violence: त्रिपुरा हिंसा को लेकर टीएमसी सांसदों का दिल्ली में गृह मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन

Worldwide Pollution Know Solution प्रदूषण से मुक्ति पाने के लिए विदेशों से लें सीख

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर