लखनऊः समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश अग्रवाल ने लखनऊ के हजरतगंज स्थित एक निजी होटल में शनिवार को आयोजित अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के अधिवेशन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर जाति सूचक शब्द का इस्तेमाल किया, जिसके बाद सम्मेलन में बखेड़ा खड़ा हो गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुख्य अतिथि सपा सांसद नरेश अग्रवाल ने पीएम मोदी के लिए जाति सूचक शब्द का इस्तेमाल करते हुए उन्हें वैश्य समाज का हिस्सा मानने से ही इंकार कर दिया.

इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. उत्तर प्रदेश.ओआरजी की ओर से यह वीडियो यूट्यूब पर डाला गया है. नीचे दिए गए वीडियो में आप देख सकते हैं कि मंच पर मौजूद मुख्य अतिथि सांसद नरेश अग्रवाल वैश्य समाज के सम्मेलन में पहुंचे लोगों को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान कुछ सवालों का जवाब देते हुए सम्मेलन की दिशा ही बदल जाती है. नरेश अग्रवाल ने पीएम मोदी को लेकर जाति सूचक शब्द का इस्तेमाल किया. इस दौरान उन्होंने साहू समाज के लोगों को वैश्य समाज का हिस्सा मानने से ही इंकार कर दिया. सम्मेलन में उपस्थित साहू समाज के लोगों ने जमकर हंगामा काटा और नरेश अग्रवाल से माफी मांगने की मांग करने लगे. भारी हंगामे के चलते सम्मेलन को तत्काल रद्द कर दिया गया. वीडियो में नरेश अग्रवाल यह कहते हुए भी दिखाई दे रहे हैं कि मीडिया वाले सब बाहर हों.

नरेश अग्रवाल ने सफाई पेश करते हुए कहा कि उन्होंने जो कहा वह कोई नई चीज नहीं है. हर आदमी की जाति होती है. कोई नेता अपनी जाति नहीं बताता है तो जनता उसकी जाति बताती है. सपा सांसद ने आगे कहा कि वह प्रधानमंत्री की जाति की बात नहीं करते बल्कि जनता की जाति की बात करते हैं. उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने जितना वैश्य समाज को नकारा है, उतना किसी और ने नहीं नकारा. जब तक वह कांग्रेस में रहे, उपेक्षित रहे. इस दौरान उन्होंने सम्मेलन में विरोध करने वाले लोगों को बीजेपी के लोगों का विरोध बताया. बताते चलें कि नरेश अग्रवाल अक्सर अपने विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं. हाल में उन्होंने पाकिस्तान की जेल में कैद कुलभूषण जाधव को लेकर भी विवादित बयान दिया था.

कुलभूषण जाधव पर सपा नेता नरेश अग्रवाल के बयान से मचा बवाल, संसद सदस्यता खत्म करने की मांग

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App