नई दिल्ली. AIMIM MLA- एक नए विवाद में, AIMIM विधायकों ने बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम’ गाने से इनकार कर दिया, जिससे अन्य सांसदों ने आलोचना की। बिहार एआईएमआईएम विधायक अख्तरुल ईमान ने कहा कि उन्हें राष्ट्रगान गाने में कोई दिक्कत नहीं है लेकिन वंदे मातरम पर आपत्ति है।

बिहार विधानसभा के मौजूदा शीतकालीन सत्र के दौरान एक नई परंपरा की शुरुआत हुई. शीतकालीन सत्र की शुरुआत में सभी विधायकों द्वारा राष्ट्रगान (जन गण मन) गाया गया और आज समापन दिवस के दौरान राष्ट्रीय गीत (वंदे मातरम) गाया गया। लेकिन इसको लेकर बिहार विधानसभा में बवाल हो गया. ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के विधायकों ने राष्ट्रगीत नहीं गाया।

अख्तरुल ईमान ने कहा कि बिहार विधानसभा के अध्यक्ष इस परंपरा को जबरन थोप रहे हैं। उन्होंने कहा “बिना किसी कारण के राष्ट्रीय गीत गाना जरूरी नहीं है। संविधान में ऐसा कुछ नहीं कहा गया है। मुझे राष्ट्रीय गीत यानि वंदे मातरम गाने में दिक्कत है। यह हमारी आस्था से जुड़ा है। कुछ शाकाहारी हैं कुछ गैर- शाकाहारी। आप सभी पर एक ही छड़ी चलाएंगे। ऐसा नहीं होता है। संविधान पूरा हो गया है। संविधान में प्यार और भाईचारा है। संविधान में सभी धर्मों के सम्मान का आदेश दिया गया है। मैं वंदे मातरम नहीं गाता हूं और नहीं होगा”।

सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते प्रदूषण पर केंद्र और दिल्ली को लगाई फटकार,कहा- आपको 24 घंटे दे रहे हैं

Central Vista Project : सेंट्रल विस्टा परियोजना पर अब तक 1,200 करोड़ से अधिक खर्च, नया संसद भवन का 35% काम पूरा

How To Make Home A Club 5 चीजें जो अपने घर को क्लब बनाने और कभी भी पार्टी का समय बनाने के लिए चाहिए

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर