RSS Invitation to HD Kumaraswamy

नई दिल्ली. RSS Invitation to HD Kumaraswamy-जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने मंगलवार को कहा कि उन्हें आरएसएस की शाखा से कुछ भी नहीं सीखना है क्योंकि उन्होंने आरोप लगाया कि वहां प्रशिक्षित लोगों ने विधानसभा सत्र के दौरान “ब्लू फिल्म” देखने में लिप्त थे।

पूर्व मुख्यमंत्री राज्य भाजपा अध्यक्ष नलिन कुमार कतील के हाल ही में उन्हें आरएसएस की शाखा में आने और संघ की गतिविधियों के बारे में जानने के निमंत्रण का जवाब दे रहे थे।

क्या हमने नहीं देखा कि आरएसएस शाखा में क्या सिखाया गया था?

“मुझे उनका (आरएसएस) साहचर्य नहीं चाहिए। क्या हमने नहीं देखा कि आरएसएस शाखा में क्या सिखाया गया था? विधानसभा में कैसे व्यवहार करें … विधानसभा सत्र के दौरान ब्लू फिल्म देखना … ऐसा नहीं है आरएसएस शाखा में उन्हें (बीजेपी को) एक बात सिखाई गई? क्या मुझे यह जानने के लिए वहां (आरएसएस शाखा में) जाना होगा?” कुमारस्वामी ने पूछा।

उपचुनाव प्रचार से इतर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मुझे उनकी शाखा नहीं चाहिए। मैंने यहां की शाखा से जो कुछ भी सीखा है, गरीबों की शाखा ही काफी है। मुझे उनसे (आरएसएस शाखा) सीखने के लिए कुछ नहीं है।” )।”

कुमारस्वामी 2012 की एक घटना का जिक्र किया

कुमारस्वामी 2012 की एक घटना का जिक्र कर रहे थे, जब तत्कालीन तीन मंत्रियों को राज्य विधानसभा की कार्यवाही के दौरान कथित तौर पर मोबाइल फोन पर अश्लील क्लिपिंग करते हुए कैमरे में कैद किया गया था, जिससे तत्कालीन भाजपा सरकार को शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी। घटना के बाद तीनों मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया था।

हाल ही में, कुमारस्वामी ने एक किताब का जिक्र करते हुए कहा था कि आरएसएस ने अपने ‘छिपे हुए एजेंडे’ के तहत इस देश में नौकरशाहों की एक टीम बनाई है, जिन्हें अब विभिन्न संस्थानों में रखा गया है।उन्होंने यह भी कहा था कि केंद्र और कर्नाटक दोनों में भाजपा सरकारें आरएसएस के निर्देश पर काम कर रही हैं, और पीएम नरेंद्र मोदी इसकी “कठपुतली” हैं। इसके बाद, कतील ने उन्हें आरएसएस की शाखा में आने और संघ की गतिविधियों के बारे में जानने के लिए आमंत्रित किया था।

Jammu Kashmir : प्रवासी केे घाटी छोड़ते ही सुरक्षा स्थिति बेहतर : अधिकारी

Uttarakhand Flood : उत्तराखंड में बारिश से 47 लोग मरे, नैनीताल राज्य से कटा, सीएम धामी ने 4 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की

Swasth Haryana App Download: स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने “स्वस्थ हरियाणा” ऐप किया लांच, जानिए कैसे करें डाउनलोड