नई दिल्ली. RSOS 2019 Results Declared: राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल (RSOS) 10वीं और 12वीं 2020 रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी हो गया है. जो स्टूडेंट्स राजस्थान 10वीं और 12वीं की दूरस्थ परीक्षा में शामिल हुए थे वो बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट http://rsosapp.rajasthan.gov.in/ पर रिजल्ट डाउनलोड करने का पूरा स्टेप्स दिया गया है. राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल (RSOS) 10वीं और 12वीं 2020 रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी.

राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल (RSOS) 10वीं और 12वीं 2020 की परीक्षा अक्टूबर और नंबर में राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. जबकि रिजल्ट कल यानी कि 6 जनवरी को जारी किया गया है. अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर लें, ताकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ने पर प्रयोग कर सकें.

वहीं राजस्थान बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं रेगूलर परीक्षाओं की डेटशीट अभी तक नहीं जारी की गई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 10वीं और 12वीं रेगूलर परीक्षाओं के लिए डेटशीट ऑफिशियल वेबसाइट पर फरवरी के पहले सप्ताह में जारी किया जा सकता है. अभ्यर्थियों को सलाह है कि बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें.

HPSSC Recruitment 2020: एचपीएसएससी ने स्टाफ नर्स के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, hpsssb.hp.gov.in

राजस्थान दूरस्थ परीक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक : RSOS 2019 Results How to Check

  • राजस्थान दूरस्थ परीक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जायें.
  • बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • राजस्थान दूरस्थ परीक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट आपके सामने होगा.
  • राजस्थान दूरस्थ परीक्षा 10वीं और 12वीं रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

also read:JNV Admit Card 2020: नवोदय विद्यालय जेएनवी ने कक्षा 6 एडमिशन के लिए एडमिट कार्ड किए जारी, करें डाउनलोड navodaya.gov.in 

GPSC Civil Services Prelims Result 2019 Declared: गुजरात जीपीएससी सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स एग्जाम रिजल्ट जारी, डाउनलोड @gpsc.gujarat.gov.in

SSC CHSL 2019 Last Date: एसएससी सीएचएसएल 2019 आवेदन की आखिरी तारीख 10 जनवरी, लेकिन उससे पहले जारी हुआ ये महत्वपूर्ण नोटस @ssc.nic.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर