नई दिल्ली : RSMSSB Recruitment 2022 राजस्थान सबोर्डिनेट एंड मिनिस्टीरियल सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) की ओर से जूनियर इंजीनियर के 1092 पदों पर भर्तियां निकाली है. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स RSMSSB के ऑफिसियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जा कर आवेदन कर सकते है. आवेदन की प्रक्रिया 21 जनवरी 2022 से शुरु हो चुकी है. आवेदक 19 फरवरी 2022 तक आवेदन कर सकते हैं.

योग्यता

इस पद के लिए आवेदकों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में डिप्लोमा या डिग्री होनी अनिवार्य है. इसके साथ ही आवेदकों को देवनागरी लिपि में लिखी हिंदी का व्यवहारिक ज्ञान और राजस्थानी संस्कृति की ज्ञान होनी चाहिए।

उम्र सीमा

न्यूनतम आयु – 18 वर्ष
अधिकतम आयु – 40 वर्ष
आरक्षित वर्ग के लोगों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है.

पदों का विवरण

आवेदकों की भर्ती निम्न शर्तों पर होगी
(i) भारत का नागरिक
(ii) नेपाल का प्रजाजन
(iii) भूटान का प्रजाजन
(iv) तिब्बतन शरणार्थी जो 1 जनवरी 1962 से पहले भारत में स्थाई रूप से रहने आये हो.
(v) भारतीय मूल का व्यक्ति जो पाकिस्तान, म्यांमार, श्रीलंका और पूर्वी अफ्रीकी देश केन्या, युगांडा, यूनाइटेड रिपब्लिक ऑफ तंजा़निया, जा़म्बिया, मलावी, ज़ैरे और इथियोपिया से भारत में स्थाई रूप से निवास करने आये हो.

चयन की प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा मई 2022 के महीने में होगी. चयनित कैंडिडेट्स को प्रारंभिक वेतन हर महीने 33800 रुपए दी जाएगी. जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क 450 रुपए देने होंगे.

यह भी पढ़ें :-

Bollywood : अमीर खान करेंगे 4 साल बाद पर्दे पर वापसी, ” लाल सिंह चड्डा ” में आयेंगे नज़र

Hunarbaaz : पार्टियों में डांस करके खाना पाते थे मिथुन चक्रवर्ती, “हुनरबाज” में किया खुलासा

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर