भुवनेश्वर. रेलवे भर्ती बोर्ड ने ओडिशा उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. ओडिशा क्षेत्र के उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि ओडिशा क्षेत्र के लिए आरआरबी एएलपी सीबीटी 3 पीरक्षा चक्रवात फोनी के कारण रद्द कर दिया गया था.

आरआरबी एएलपी सीबीटी 3 2019 को रेलवे भर्ती भुवनेश्वर के अधिकार क्षेत्र में और रेलवे भर्ती बोर्ड कोलकाता के अधिकार क्षेत्र के तहत केवल भुवनेश्वर, कटक, बेरहामपुर और संबलपुर के शहरों में 10 मई 2019 को स्थगित कर दिया गया था. अब, बोर्ड ने परीक्षा दोबारा कराने के संबंध में एक नोटिस जारी किया है. नोटिस के अनुसार, सीबीएटी परीक्षा 21 मई 2019 को आयोजित की जाएगी.

उम्मीदवार निम्नलिखित प्रक्रिया के साथ अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं

  • सबसे पहले, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.bhubaneswar.rrbonlinereg.in पर जाना होगा.
  • होम पेज पर दिए गए डाउनलोड एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना आवेदन नंबर उपयुक्त स्थान पर दर्ज करना होगा.
  • इसके बाद, सबमिट बटन पर क्लिक कर सकते हैं और एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.
  • एडमिट कार्ड की कॉपी का प्रिंटआउट अपने पास रखना होगा.

रेलवे भर्ती बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ओडिशा परीक्षा केंद्र की नई तारीखें जारी कर दी हैं. बोर्ड ने परीक्षा दोबारा कराने के संबंध में एक नोटिस जारी किया है. नोटिस के अनुसार, सीबीएटी परीक्षा 21 मई 2019 को आयोजित की जाएगी.

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने उम्मीदवारों द्वारा भोपाल, इंदौर और जबलपुर सहित कुछ केंद्रों पर प्रश्न पत्र प्रदर्शित नहीं करने की शिकायत के संबंध में एक नोटिस भी जारी किया है. परीक्षा 10 मई 2019 को तीन पालियों में आयोजित की गई थी. नोटिस के अनुसार, इस शिकायत के परिणाम उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत मोबाइल नंबरों और ईमेल आईडी पर भेजे जाएंगे. उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक में नोटिस की जांच कर सकते हैं.

MP Board results 2019: मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट आज हो सकता है जारी, ऐसे देखें रिजल्ट www.mpbse.nic.in

NTA JEE Main Paper 2 Result 2019: एनटीए जेईई मेन पेपर 2 के परिणाम 15 मई को होंगे जारी, jeemain.nic.in पर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App