जयपुर. RPSC PRO Recruitment 2019: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने जनसंपर्क अधिकारी (PRO) के पदों पर भर्तियों के लिेए ऑनलाइन आवेदन जारी कर दिया है. राजस्थान आरपीएससी जनसंपर्क अधिकारी के पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और आर्ह अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.sso.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) जनसंपर्क अधिकारी (PRO) के पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 जुलाई 2019 है, जबकि ऑनलाइन आवेदन 26 जून से भरे जाएंगे. राजस्थान आरपीएससी जनसंपर्क अधिकारी (PRO) पदों पर फॉर्म भरने सें जुड़ी पूरी जानकारी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई है.

राजस्थान जनसंपर्क अधिकारी (PRO) के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास 5 साल वर्ष तक मीडिया में रिपोर्टर, प्रदर्शनी सहायक या जनसंपर्क अधिकारी के पद पर कार्य करने की अनुभव होना चाहिए. इसके अलावा अभ्यर्थियों के पास किसी किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा आरपीएससी के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की आयु 21 वर्ष से 40 वर्ष होनी चाहिए.

राजस्थान आरपीएससी के विभिन्न पदों पर कैसे करें आवेदन : RPSC PRO 2019 post How to Apply 

  • राजस्थान आरपीएससी जनसंपर्क अधिकारी के पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और आर्ह अभ्यर्थी सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं. 
  • आरपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करें. 
  • राजस्थान आरपीएससी पीआरओ का फॉर्म भरकर सबमिट करें.
  • राजस्थान आरपीएससी पीआरओ फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) राजस्थान जनसंपर्क अधिकारी (PRO) के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. राजस्थान जनसंपर्क अधिकारी (PRO) के पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 350 रुपये फीस देनें पड़ेंगे, जबकि एससी और एसटी अभ्यर्थियों को 150 रुपये फीस देने होंगे.

JEE Advanced result 2019: जेईई एडवांस की परीक्षा नहीं पास कर पाए तो आपके लिए ये हैं बेस्ट ऑप्शन

AFMS SSC Medical Officer Recruitment 2019: आर्म्ड फोर्सेज एएफएमएस में मेडिकल ऑफिसर के 150 पदों पर निकली भर्तियां www.amcsscentry.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App