जयपुर. RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key 2019: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने सिनियर टीचर ग्रेड 2 संस्कृत परीक्षा 2018 की आंसर की जारी कर दिया है. राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) सिनियर टीचर ग्रेड 2 संस्कृत परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर आंसर की चेक कर सकते हैं.

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) द्वारा मैथ्स, सोशल साइंस, साइंस एंड जनरल नॉलेज और संस्कृत परीक्षा का आयोजन जनवरी में आयोजित किया गया था. परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को आयोग ने सलाह दिया है कि वो आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.rpsc.rajasthan.gov.in से संबंधित विषय की आंसर की डाउनलोड कर लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key 2019: आरपीएससी ग्रेड सेकेंड टीचर आंसर की कैसे करें डाउनलोड

  • राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने सिनियर टीचर ग्रेड 2 संस्कृत परीक्षा 2018 में शामिल अभ्यर्थी सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद सिनियर टीचर ग्रेड2 संस्कृत आंसर की लिंक पर क्लिक करें. 
  • अपना रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर इंटर करें.
  • राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने सिनियर टीचर ग्रेड 2 संस्कृत परीक्षा 2018 आंसर की आपके सामने होगी.
  • राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने सिनियर टीचर ग्रेड 2 संस्कृत परीक्षा 2018 आंसर की कि एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी. 

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) सिनियर टीचर ग्रेड 2 संस्कृत परीक्षा 2018 आंसर के गलत प्रश्नों को लेकर अभ्यर्थी विभाग 10 से 12 अप्रैल 2019 तक अपत्ति दर्ज करा सकते हैं. 12 अप्रैल के बाद कोई भी अभ्यर्थी गलत प्रश्नों को लेकर अपत्ति दर्ज नहीं करा पाएगा.

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट की मानें तो सिनियर टीचर ग्रेड 2 संस्कृत परीक्षा 2018 के गलत प्रश्नों पर अपत्ति दर्ज कराने के लिए अभ्यर्थियों को 100 रुपये प्रति प्रश्न के हिसाब से फीस देना पड़ेगा.

अभ्यर्थी आपत्तियों को केवल आयोग द्वारा दिए गए निर्धारित प्रारूप में प्रस्तुत करने पर एक्सेप्ट किया जाएगा. शुल्क भुगतान में चूक या किसी अन्य मोड के माध्यम से आपत्तियां भेजने के मामले में आयोग द्वारा कोई विचार नहीं किया जाएगा.

SSC GD Constable Recruitment 2019: एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्तियों की संख्या बढ़ी, जानें कितनी बढ़ी वैकेंसी @ssc.nic.in

JNU Admission 2019: जेएनयू में 15 अप्रैल तक चलेगी एडमिशन प्रक्रिया, ऐसे करें अप्लाई @ntajnu.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App