रांची. चारा घोटाला मामले में जेल में बंद राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव के दाहिने पैर में फोड़े की वजह से उनकी तबीयत बिगड़ गई है. रिम्स में लालू यादव का इलाज कर रहे डॉक्टर ने रविवार को इस बात की जानकारी दी. लालू यादव का रांची स्थित राजेंद्र इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में इलाज चल रहा है. रिम्स में लालू यादव का इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने कहा कि डायबिटीज से जूझ रहे लालू यादव का बीते दो-तीन दिन में ब्लड प्रेशर काफी बढ़ गया है.

डॉ. उमेश प्रसाद ने जानकारी दी कि बिहार के पूर्व सीएम और राजद मुखिया के अचानक बढ़े ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने के लिए इंसुलिन की डोज बढ़ा दी गई है. उन्होंने कहा कि लालू यादव का क्रिएटिनिन लेवल 1.5 से बढ़कर 1.85 हो गया है और 4000 से 8000 के बीच रहने वाला ब्लड सेल काउंट 12 हजार हो गया है. डॉ. प्रसाद ने बताया कि उनकी सेहत पर 24 घंटे नजर रखी जा रही है.

लालू यादव के करीबी लोगों ने बताया कि फोड़े की वजह उन्हें खड़े होने और शौचालय जाने में भी समस्या आ रही है. लालू यादव दिसंबर 2017 में चारा घोटाला मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद से जेल में बंद हैं. इसके अलावा लालू यादव आईआरसीटीसी स्कैम में आज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश होंगे. लालू यादव की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. आईआरसीटीसी मामले में राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को पहले ही जमानत मिल चुकी है. इसी मामले में लालू यादव की आज पेशी होनी है. 

Lalu Prasad Yadav Health: बिगड़ती जा रही लालू प्रसाद यादव की हालत, उठ-बैठ भी नहीं पा रहे, डायलिसिस पर जा सकते हैं

Tejaswi Yadav Accuses Nitish Kumar For Spying: तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगाया जासूसी का आरोप

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App