रांची. चारा घोटाले में सजा काट रहे राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अस्पताल में डिप्रेशन के दौर से गुजर रहे हैं. रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (RIMS) के डायरेक्टर आरके श्रीवास्तव ने मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर यह जानकारी दी है. श्रीवास्तव ने समाचार एजेंसी को बताया कि रिम्स में लालू यादव का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया है.

आरके श्रीवास्तव ने कहा कि दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने भी लालू यादव को डिस्चार्ज करते वक्त उनके डिप्रेशन में होने की बात कही थी. लालू यादव को किसी मनोचिकित्सक को दिखाए जाने के बारे में पूछे जाने पर आरके श्रीवास्तव ने कहा कि अभी इस पर विचार नहीं किया गया है. लालू यादव चारा घोटाला मामले में रांची की बिरसामुंडा जेल में सजा काट रहे हैं. स्वास्थ्य कारणों के चलते उन्हें रिम्स में उपचार के लिए भेजा गया है.

बता दें कि लालू यादव को इससे पहले दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के लिए रैफर कर दिया गया था. इसके बाद वे अंतरिम जमानत लेकर अपने घर पहुंचे थे. यहां भी उन्होंने विभिन्न बीमारियों का अंतरिम जमानत के दौरान इलाज कराया. इसके बाद हाई कोर्ट के आदेशानुसार उन्होंने 30 अगस्त को सीबीआई की दोनों विशेष अदालतों के समक्ष सरेंडर कर दिया था. अदालतों के आदेश के बाद उन्हें बिरसा मुंडा जेल भेज दिया था. इसके बाद उन्हें अस्पताल भेज दिया गया. अस्पताल में उन्हें प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट किया गया है जिसका उन्हें एक हजार रुपया प्रतिदिन के हिसाब से बिल चुकाना होगा. लालू यादव चारा घोटाले में सजा होने के बाद से ज्यादातर समय स्वास्थ्य कारणों के चलते अस्पताल में भर्ती रहे हैं. 

IRCTC Scam: राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को पटियाला हाउस कोर्ट की विशेष CBI अदालत ने दी बेल, 6 अक्टूबर को लालू प्रसाद यादव की पेशी

अब गरीब रथ की जगह चलेगी हमसफर एक्सप्रेस, यात्रियों की जेब पर भारी पड़ेगा इंडियन रेलवे का फैसला

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App