Rickshaw driver issued notice from IT department

लखनऊ. Rickshaw driver issued notice from IT department-उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में रविवार को एक रिक्शा चालक ने आयकर (आईटी) विभाग द्वारा नोटिस दिए जाने के बाद पुलिस से संपर्क किया, जिसमें उसे 3 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान करने के लिए कहा गया था।

यहां बकलपुर क्षेत्र के अमर कॉलोनी निवासी प्रताप सिंह ने आईटी विभाग से नोटिस मिलने के बाद धोखाधड़ी का दावा करते हुए हाईवे थाने में शिकायत दर्ज कराई है। स्टेशन हाउस ऑफिस (एसएचओ) अनुज कुमार ने कहा कि सिंह की शिकायत के आधार पर कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है लेकिन पुलिस मामले की जांच करेगी।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप अपलोड किया

इस बीच, सिंह ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप अपलोड किया जिसमें उन्होंने घटनाओं का क्रम बताया। उन्होंने कहा कि 15 मार्च को, उन्होंने तेज प्रकाश उपाध्याय के स्वामित्व वाले बाकलपुर के जन सुविधा केंद्र में पैन कार्ड के लिए आवेदन किया था, क्योंकि उनके बैंक ने उन्हें इसे जमा करने के लिए कहा था।

इसके बाद उन्हें बाकलपुर निवासी संजय सिंह (मोबाइल नंबर 9897762706) से पैन कार्ड की रंगीन फोटोकॉपी मिली। चूंकि वह अनपढ़ है, इसलिए वह मूल पैन कार्ड और उसी की रंगीन फोटोकॉपी के बीच अंतर नहीं कर सका, रिक्शा चालक ने क्लिप में कहा।

पैन कार्ड बनवाने के लिए करीब तीन महीने तक दर-दर भटकना पड़ा

उन्हें अपना पैन कार्ड बनवाने के लिए करीब तीन महीने तक दर-दर भटकना पड़ा। सिंह ने कहा कि उन्हें 19 अक्टूबर को आईटी अधिकारियों का फोन आया और उन्हें एक नोटिस दिया गया, जिसमें उन्हें 3,47,54,896 रुपये का भुगतान करने के लिए कहा गया।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने उन्हें बताया कि किसी ने उन्हें प्रतिरूपित किया था और एक व्यवसाय चलाने के लिए उनके नाम पर एक जीएसटी नंबर प्राप्त किया था और 2018-19 के लिए व्यापारी का कारोबार 43,44,36,201 रुपये था। सिंह ने कहा कि उन्हें आईटी अधिकारियों ने प्राथमिकी दर्ज करने की सलाह दी थी क्योंकि किसी ने उनका रूप धारण करके धोखाधड़ी की थी।

Jammu Kashmir: पुंछ में आतंकियों ने की फायरिंग, गिरफ्तार PAK आतंकी की मौत, 3 सुरक्षाकर्मी घायल

Aryan Khan Drug Case: ड्रग्स केस में नया ट्विस्ट, गवाह का बड़ा आरोप-18 करोड़ में हो रही थी डील, 8 करोड़ समीर वानखेड़े को जाना था

Haryana CM Manohar Lal ने किया ऐलान, प्रदेश में डीएपी की कमी नहीं रहने दी जाएगी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर