Friday, February 3, 2023
spot_img

रांची में आगजनी-पत्थरबाज़ी के बाद लगाया गया कर्फ्यू

रांची, झारखंड के रांची में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शनकारियों ने मेन रोड पर प्रदर्शन किया। इस दौरान हंगामा और पत्थरबाजी भी हुई। पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी। मेन रोड स्थित इकरा मस्जिद से लेकर डेली मार्केट तक की दुकानें बंद रहीं। इसके अलावा मुस्लिम बहुल इलाकों हिंदपीढ़ी, पुंदाग में भी दुकाने बंद रहीं। बंद के दौरान भी पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी और भीड़ को तितर-बितर करना पड़ा। अब स्थिति पर काबू पाने के लिए शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

एक्शन में आई यूपी पुलिस

हालांकि जिस कानपुर में एक हफ्ते पहले उसी बयान को लेकर भारी उपद्रव हुआ था वहां आमतौर पर शांति रही. पुलिस के भारी बंदोबस्त की वजह से कानपुर में कोई बवाल देखने को नहीं मिला, लेकिन दूसरे शहरों में पुलिस को ऐसी कोई आशंका नहीं थी फिर भी उग्रवादी भीड़ ने नारेबाजी की और हंगामा किया इसके बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार एक्शन में आ गई है और ताबड़तोड़ कार्रवाई कर है.

कुल 29 गिरफ्तार

यूपी में हो रहे प्रदर्शन को देखते हुए यूपी पुलिस एक्शन में आ गई है, सहारनपुर में पुलिस ने 21 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, हाथरस में 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. हाथरस में बवाल के बाद सड़कों पर भारी फोर्स तैनात कर दी गई है. डीआईजी दीपक कुमार ने कहा है कि यह छोटा सा कस्बा है, यहाँ पथराव हुआ है, 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, सख्त कार्रवाई की जा रही है, शांति व्यवस्था यहाँ कायम है.

दिल्ली में प्रदर्शन

देश की राजधानी दिल्ली के जामा मस्जिद के बाहर आज शुक्रवार की जुमे की नमाज के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने आज निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा और निष्कासित नेता नवीन जिंदल की भड़काऊ टिप्पणी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

इस विरोध प्रदर्शन पर जामा मस्जिद के शाही इमाम का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि मस्जिद कमेटी की ओर से विरोध का कोई आह्वान नहीं किया गया था। वास्तव में कल जब लोग विरोध करने की योजना बना रहे थे तो हमने उनसे स्पष्ट रूप से कहा था कि जामा मस्जिद (समिति) की तरफ से विरोध का कोई आह्वान नहीं है।

 

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news