Monday, October 3, 2022

CM योगी का आजम खां पर तंज, बोले- ‘रस्सी जल गई पर ऐंठन नहीं गई’

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को रामपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने आजम खां पर तंज भी कसा. इस संबोधन का वीडियो सामने आया है. वीडियो में सीएम योगी समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खां पर कहते नज़र आ रहे हैं कि ‘रस्सी जल गई पर ऐंठन नहीं गई.’

 

क्या बोले CM योगी?

सीएम योगी ने रामपुर में इस चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, रामपुर की अपनी धरोहर है, लेकिन कुछ लोगों ने रामपुर की धरोहर को नष्ट करना अपना जन्म सिद्ध अधिकार समझ लिया था. उन्होंने आगे कहा, ‘भूमि माफिया लोगों की जमीनों पर अतिक्रमण करते थे. लोगों को प्रताड़ित करते थे.’ बता दें, आजम खां समाजवादी पार्टी से रामपुर के विधायक हैं. जिस कारण यह तंज सीधा उनसे जोड़कर देखा जा रहा है.

सीएम आगे कहते हैं कि ‘आज वाल्मीकि समाज के किसी परिवार को कोई उजाड़ नहीं सकता न ही किसी गरीब की जमीन पर कोई कब्जा कर सकता, माता-बहन पर बुरी नज़र भी नहीं डाल सकता है. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री आगे कहते हैं कि ‘हमने तो भूमाफिया की ऐंठन को भी दूर कर दिया है. लेकिन ऐसा लग रहा है कि रस्सी जल गई पर ऐंठन अभी गई नहीं। उन्होंने आगे कहा, हमने कोरोना काल में अच्छे अच्छों का इलाज भी कर दिया था और जो जेल में थे उनका भी इलाज कर दिया था. बता दें, आजम खां एसपी के वह नेता हैं जो काफी लंबे समय तक जेल में रह चुके हैं.

उपचुनाव की तैयारी में योगी

सीएम योगी, मंगलवार को रामपुर लोकसभा उपचुनाव के भाजपा प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी को अपना समर्थन देने के लिए इस जनसभा के सामने मुखातिब थे. इससे पहले भी सोमवार को सीएम योगी अपने दूसरे लोकसभा उपचुनाव के भाजपा प्रत्याशी निरहुआ उर्फ़ दिनेश लाल यादव को समर्थन देने आजमगढ़ पहुंचे थे. इस बार भाजपा ने भोजपुरी अभिनेता दिनेश लाल याव उर्फ़ निरहुआ को लोकसभा उप-चुनाव 2022 में अपना उम्मीदवार चुना है. जहां उत्तर प्रदेश, रामपुर से घनश्याम लोधी घनश्याम भाजपा के अन्य उम्मीदवार होंगे.

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news