Tuesday, July 5, 2022

रामबन टनल : निर्माणाधीन सुरंग हादसे में अबतक 11 शव बरामद

श्रीनगर, जम्मू कश्मीर के रामबन जिले में निर्माणाधीन सुरंग हादसे में अबतक कुल 11 शव बरामद किये गए हैं. गुरुवार रात हुए इस हादसे में इस सुरंग का एक हिस्सा ढह गया था. जिसके बाद से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. शुक्रवार को इस हादसे में कुल चार लोगों के घायल और 10 लोगों के मलबे में फंसे होने की सूचना मिली थी.

मृतकों की पहचान

मालूम हो कि खराब मौसम के बावजूद घटना में फंसे लोगों को निकालने के लिए शनिवार सुबह से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. जहां शनिवार को राहत बचाव के दौरान नौ शव बरामद किये गए. पहला शव एक चट्टान के नीचे दबा था. जिसे मशीन के जरिए मलबे से बाहर निकाला गया. रामबन एसएसपी मोहिता शर्मा द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, मृतकों में से पांच पश्चिम बंगाल, एक असम, दो नेपाल और दो स्थानीय थे. वहीं इस पूरे हादसे के पीछे लापरवाही की आशंका जताई जा रही है.

तीन लोगों को बचा लिया गया

यह हादसा जम्मू कश्मीर के रामबन जिले में खूनी नाला के पास हाईवे पर टी-3 की ऑडिट टनल पर हुआ था. रेस्क्यू के दौरान तीन लोगों को बचा भी लिया गया था. जहां शुक्रवार को पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा टूटने से राहत बचाव अभिनयां में बाधा भी आई थी. इसलिए यह ऑपरेशन रोकना पड़ा था. मौसम में सुधार होने के बाद यह बचाव कार्य फिर चलाया गया था.

किया गया अस्पताल में भर्ती

मौसम में बुधवार के बाद से फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया था. बता दें कि उस समय 6 से 7 लोगों के फंसने की संभावना जताई जा रही थी. रेस्क्यू किये गए लोगों में से दो को जिला अस्पताल भेज दिया गया था. वहीं एक की पहचान झारखंड के विष्णु गोला के रूप में हुई थी. जिसका इलाज जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. बता दें जिस मजदूर का शव मलबे में मिला था. उसकी पहचान पश्चिम बंगाल के सभी रोहित रूप के रुप में हुई है.

संभागीय आयुक्त रमेश कुमार और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने घटनास्थल का दौरा किया. हालाकिं उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कंट्रोल रूम से स्थिति की निगरानी ली. अधिकारियों ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू में लगी है. रेस्क्यू में तेजी लाने के लिए मजिस्ट्रेट के साथ अतिरिक्त कर्मियों की तैनाती भी की गई है।

क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम, जिसमें उलझ गए लालू, इन मामलों में पहले ही लटक रही है तलवार

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->