पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को पटना में पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संस्थापक रामविलास पासवान की पहली पुण्यतिथि समारोह में शामिल नहीं हुए, जिसका आयोजन उनके बेटे चिराग पासवान ने किया था। नीतीश कुमार के अलावा जनता दल (यूनाइटेड) के किसी भी नेता ने समारोह में भाग नहीं लिया। लोजपा के चिराग पासवान के नेतृत्व वाले धड़े ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि बिहार के मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का फैसला किया।

चिराग पासवान के नेतृत्व वाले लोजपा गुट के प्रवक्ता अशरफ अंसारी ने कहा, “चिराग पासवान ने नीतीश कुमार से व्यक्तिगत रूप से उन्हें समारोह में आमंत्रित करने के लिए लगातार संपर्क करने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, लेकिन मन में मतभेद नहीं होना चाहिए। यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि वे इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए।” दूसरी ओर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केंद्र और राज्य के नेताओं के साथ रामविलास पासवान के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

बिहार भाजपा सांसद नित्यानंद राय, राम कृपाल यादव और सुशील मोदी के साथ नीतीश कुमार सरकार में भाजपा कोटे के मंत्री- डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, सड़क निर्माण मंत्री नितिन नबिन, बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा समारोह में बिहार विधान परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष अवधेश नारायण सिंह मौजूद थे. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी कार्यक्रम में शामिल होकर रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि दी। राजद नेता तेजस्वी यादव ने दिवंगत रामविलास पासवान की पुण्यतिथि समारोह में शामिल नहीं होने पर नीतीश कुमार पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा, “यह उनका निजी फैसला है। कोई भी उन्हें कार्यक्रम में आने और शामिल होने के लिए मजबूर नहीं कर सकता था। वह वरिष्ठ नेता हैं और मुझसे और चिराग से बड़े हैं। उन्हें कुछ शिष्टाचार दिखाना चाहिए था क्योंकि पीएम मोदी ने भी रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि दी थी। नीतीश कुमार ने वन लाइन संदेश के जरिए रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि दी। हालांकि, हम इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करना चाहते हैं।’

Bhupendra Patel Swearing : गुजरात के 17वें सीएम के रूप में आज 2.20 बजे शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल

Chandni Chowk new look : दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने बदला चांदनी चौक का स्वरूप, अब रात 3 बजे भी ले सकेंगे स्ट्रीट फूड का लुत्फ

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर