नई दिल्ली. डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह ने रविवार को कोविड -19 के लिए कोविड पॅाजिटिव पाए गए. इसकी जानकारी  जेल अधिकारियों ने दी. विवादास्पद धर्मगुरु को रोहतक की उच्च सुरक्षा वाली सुनारिया जेल से गुरुग्राम मेदांता अस्पताल ले जाया गया, जहां वह अपने दो शिष्यों के साथ बलात्कार के आरोप में 20 साल की जेल की सजा काट रहा है, जहां उसे कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया. 53 वर्षीय ने इससे पहले पेट दर्द की शिकायत के बाद रोहतक पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीजीआईएमएस) में परीक्षण कराया था.

आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, अगस्त 2017 में दो महिलाओं के साथ बलात्कार के आरोप में 20 साल जेल की सजा पाने वाले स्वयंभू संत को पिछले महीने पीजीएमआईएस में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पंचकुला में एक विशेष केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) अदालत ने जनवरी 2019 में राम रहीम को तीन अन्य लोगों के साथ 16 साल पहले एक पत्रकार की हत्या के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी.

राम रहीम और तीन अन्य पर 2002 में सिरसा के पत्रकार राम चंदर छत्रपति की हत्या का आरोप लगाया गया था, जो ‘पूरा सच’ अखबार के संपादक थे.

UP Unlock 2.0 : यूपी के मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर जिले को छोड़कर सभी जगह से हटा कोरोना कर्फ्यू, शनिवार-रविवार जारी रहेगा लॉकडाउन

Radha Mohan and Anandiben Meeting: राज्यपाल आनंदी बेन से मिले यूपी बीजेपी प्रभारी राधा मोहन सिंह, बंद लिफाफा सौंपा, अटकलों का दौर तेज