नई दिल्ली. राजद सांसद एडी सिंह को खाद घोटाले के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया है। ईडी मुख्यालय के वरिष्ठ सूत्र के मुताबिक फर्टिलाइजर घोटाला मामले में ये गिरफ्तारी हुई है। 

कुछ समय पहले ही केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने भी अमरेन्द्रधारी सिंह (एडी सिंह) के खिलाफ मामला दर्ज किया था। उसी मामले को आधार बनाकर ईडी ने यह केस अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू की है। गिरफ्तारी के बाद सांसद ए डी सिंह का मेडिकल जांच करवाया गया और उसके बाद दिल्ली स्थित ईडी दफ्तर में रखकर पूछताछ की जा रही है।

क्या है मामला

केंद्रीय जांच एजेंसी ने इफ्को के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ के खिलाफ भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में एक एफआईआर दर्ज करके 12 ठिकानों पर छापेमारी की थी। एफआईआर में दुबई की कंपनी और उससे जुड़े लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया था। उसमें अमरेंद्रधारी सिंह का भी नाम शामिल था, उस समय एडी सिंह दुबई स्थित मेसर्स ज्योति ट्रेडिंग कॉर्पोरेशन खाद कंपनी में सीनियर वाईस प्रेसिडेंट के पद पर कार्यरत थे।

Terrorists Murder BJP Leader : कश्मीर के त्राल में आतंकियों ने की बीजेपी नेता राकेश पंडित की गोली मारकर हत्या, इलाके में तनाव

India Covid Latest Updates : लगातार दूसरे दिन भी बढ़े नए कोरोना संक्रमित, 24 घण्टे में 1.34 लाख केस, अब तक 22 करोड़ को लगा टीका