चेन्नईः तमिलनाडु की राजनीति में एक और सुपरस्टार की आधिकारिक रूप से एंट्री हो गई है और संभावना जताई जा रही है कि सुपरस्टार थलाईवा रजनीकांत की एंट्री से तमिलनाडु में करुणानिधि और जयललिता की कमी पूरी होगी. सुपरस्टार रजनीकांत ने शुक्रवार को घोषणा की कि तमिलनाडु में जब भीविधानसभा चुनाव होगा, वह इसमें सक्रिय रूप से हिस्सा लेंगे और उससे पहले पार्टी बनाकर लोगों की जनता के बीच जाएंगे. यहां बता हूं कि बीते 18 अप्रैल को तमिलनाडु की 18 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए हैं.

235 सीटों वाली तमिलनाडु विधानसभा में एआईएडीएमके के पास 114 और डीएमके के पास 88 सीटें हैं. प्रदेश की 8 सीटों पर काबिज कांग्रेस की डीएमके से अच्छी बनती है. अगर 18 सीटों पर हुए उपचुनाव में डीएमके और कांग्रेस को ज्यादा सीटें मिलती हैं तो एआईएडीएमके के हाथों से सत्ता जा भी सकती है.

ऐसे में संभावना ये भी जताई जा रही है कि 23 मई को परिणाम आने के बाद प्रदेश की फिजाएं बदल भी सकती हैं. ऐसे में रजनीकांत की तमिल राजनीति में एंट्री से डीएमके और एआईएडीएमके को नुकसान की संभावना ज्यादा बढ़ जाएगी.

दरअसल, पूर्व डीएमके सुप्रीमो एम. करुणानिधि और पूर्व एआईएडीएमकी चीफ जे. जयललिता के निधन के बाद राज्य की राजनीति में किसी ऐसे नेता की कमी महसूस की जा रही है जिसकी सर्वमान्य मान्यता हो. चूंकि रजनीकांत तमिल सुपरस्टार हैं और प्रदेश की जनता उन्हें काफी पसंद करती है, इसलिए माना जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव तक रजनीकांत तमिलनाडु की राजनीति में एक अहम नाम होंगे.

मालूम हो कि रजनीकांत ने दिसंबर 2017 में रजनी मक्कल मंदरम नाम से राजनीतिक संगठन बनाया था. हालांकि, अब तक उन्होंने आधिकारिक रूप से पॉलिटिकल पार्टी का गठन नहीं किया है. तमिल सिनेमा की ही एक और हस्ती कमल हसन ने मक्कल निधि मय्यम नाम से पार्टी बनाकर राजनीति शुरू कर दी है.

शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में रजनीकांत ने कहा कि वह आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार है. पेट्टा में एक्टिंग का जलवा दिखाने के बाद अगली फिल्म दरबार की तैयारी में जुटे थलाईवा रजनीकांत ने कहा कि जब भी विधानसभा चुनाव की घोषणा होगी, मैं लोगों की सेवा के लिए राजनीति में आने को तैयार रहूंगा.

रजनीकांत ने कहा कि वह 23 मई के बाद आधिकारिक रूप से पार्टी के निर्माण की घोषणा करेंगे. जब मीडिया ने उनसे पूछा कि क्या इस बार नरेंद्र मोदी की केंद्र में सरकार बनेगी, इसपर सुपरस्टार रजनीकांत ने कहा कि 23 मई को जवाब मिल जाएगा.

मालूम हो कि करुणानिधि और जयललिता के निधन के बाद तमिलनाडु की राजनीति में भूचाल आ गया है. जहां डीएमके सुप्रीमो करुणानिधि के निधन के बाद उनके बेटे स्टालिन और अलागिरी में पार्टी प्रमुख पद को लेकर काफी विवाद हुआ. वहीं जयललिता के निधन के बाद एआईएडीएमके में भी काफी बवाल हुआ और शशिकला, पलनीस्वामी और पनीरसेल्वम में विवाद हुए.

Mukesh Ambani endorses Milind Deora: साउथ मुंबई से कांग्रेस प्रत्याशी मिलिन देवड़ा के समर्थन में उतरे रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी

Criminal complaint Against Rahul Gandhi: सभी मोदी चोर हैं बोलकर फंसे राहुल गांधी, दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में आपराधिक मामले की शिकायत दर्ज

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App