जयपुर: राजस्थान की वशुंधरा राजे ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत पर लगाम लगान के लिए वैट यानी वैल्यू ऐडेड टैक्स में 4 प्रतिशत की कमी की है, जिसके बाद राज्य में पेट्रोल-डीजल 2.50 रुपये तक सस्ते हो गए हैं. यह कीमतें आज रात से लागू होंगी. दरअसल राजस्थान सरकार ने ये फैसला राज्य सरकार के बढ़ते विरोध के बाद से देखा गया है. कल यानि 10 सितंबर को कांग्रेस ने भारत बंद का ऐलान किया है, कांग्रेस ने विरोध पेट्रोल डीजल की बढ़ती किमतों के विरोध मोदी सरकार के खिलाफ किया है.

कांग्रेस के भारत बंद में कई राजनीतिक पार्टियों का समर्थन हैं, वहीं कल भारत बंद कई राज्यों में स्कूल और कॉलेजों में सोमवार को छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है. राज्यों की राजधानी में कांग्रेस के नेता विरोध पर्दशन करेंगे. इस विरोध पर्दशन में जनता दल (सेक्युलर), डीएमके और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) शामिल हैं. ऐसे में आम जनजीवन प्रभावित रहने की संभावना है.

10 सितंबर की सुबह 9 बजे से 3 बजे तक भारत बंद रहेगा. वहीं कल कई राज्यों में सुबह 9 बजे 3 बजे तक प्रेट्रोल बंप बंद रहेंगे. इसी इस विरोध को बढ़ता देख राजस्थान सरकार ने कीमतों में गिरावट की हैं. राजस्थान में इस साल के अंत चुनाव होने हैं ऐसे वशुंधरा राजे सरकार अपने वोटर्स को नाराज नहीं करना चाहती हैं, क्योंकि इसका सीधा असर चुनाव में हो सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि चुनाव की वजह से वशुंधरा राजे सरकार ने फैसला लिया है.

भोपालः बर्थडे पर बीजेपी नेता की गुंडागर्दी का VIDEO वायरल, सरेआम सड़क पर हवाई फायरिंग

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ 10 सितंबर को कांग्रेस का भारत बंद, ये पार्टियां समर्थन में

15वें दिन भी जारी हार्दिक पटेल का अनशन, शरद यादव के हाथ से पिया पानी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App