Rajasthan Street Dogs Terror

नई दिल्ली, Rajasthan Street Dogs Terror इन दिनों राजस्थान में कोरोना के साथ साथ कुत्तों का भी आतंक बना हुआ है. स्ट्रीट डॉग्स आते जाते अक्सर राहगीरों पर हमले कर दिया करते हैं. ताज़ा मामलों की बात करें तो राजस्थान के जोधपुर और कोटा से नए मामले सामने आए हैं. सड़क के आक्रामक कुत्तों ने इस बार एक फ़्रांसिसी युवक को भी अपना शिकार बनाया.

घटना जोधपुर के गुंदी मोहल्ला इलाके में घटित हुई. यहाँ एक फ़्रांसिसी पर्यटक शाम के समय मंदिर के पास सैर कर रहे थे जब कुछ आवारा कुत्तों के झुण्ड ने उनपर हमला कर दिया. विदेशी पर्यटक को स्थानीय लोग पास के ही महात्मा गाँधी अस्पताल ले गए जहां अब उनका इलाज़ चल रहा है. फ्रांस के युवक की माने तो शाम को जोधपुर की गलियों में टहलते समय कुछ कुत्तों ने उनपर हमला कर दिया।

कोटा में मासूम पर भी बोला हमला

स्ट्रीट डॉग्स के इस आतंक ने चिंता तब बढ़ा दी जब कुत्तों के इस गिरोह ने एक छोटे मासूम को अपना शिकार बनाया. इन कुत्तों ने बच्चे के शरीर पर 6 जगह पर काटा. ऐसा पहले भी घटित हो चुका है जब कुत्तों के किसी गिरोह ने किसी मासूम पर हमला किया हो.

गेस्ट हाउस के संचालक हैं परेशान

जोधपुर के गेस्ट हाउस के संचालकों में इस समस्या को लेकर अधिक आक्रोश है. गेस्ट हाउस के मालिकों की शिकायत है की विदेशी पर्यटकों को यह कुत्ते अक्सर हानि पहुंचाते हैं. इस सम्बन्ध में वे निगम से कई बार शिकायत कर चुके है जिस पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

हाई कोर्ट की रोक निगम की दुविधा

एक तरफ स्ट्रीट डॉग्स के हमले बढ़ रहे हैं, दूसरी तरफ स्थानीय निगम हाई कोर्ट के उस आदेश से बंधी है जिसमे किसी भी कुत्ते को पकड़ने की रोक है. उच्च न्यायलय ने बीते दिनों अपनी जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा की यदि कोई कुत्ता बीमार भी पड़ता है तो उसे इलाज़ के बाद भी उसी जगह छोड़ना पड़ेगा जहां से उसे उठाया गया था. ऐसे में कुत्तों के आतंक पर अंकुश लगने की कोई उम्मीद स्थानीय लोगों को दिखती नहीं मिल रही है.

 

यह भी पढ़ें:

Corona Cases in India today : देश में कोरोना का कोहराम, एक दिन में मिले 1.80 लाख केस, 146 की मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर