Rajasthan: Lokesh Sharma, OSD to Rajasthan CM Ashok Gehlot resigns

नई दिल्ली. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा ने शनिवार रात एक ट्वीट पोस्ट करने के कुछ घंटों बाद अपना इस्तीफा सौंप दिया, जिसे पंजाब में नेतृत्व परिवर्तन पर कांग्रेस की अप्रत्यक्ष आलोचना के रूप में देखा गया था। ट्वीट में एक मजबूत व्यक्ति को असहाय और एक औसत व्यक्ति को ऊंचा किए जाने का उल्लेख किया गया।

2018 में गहलोत के सत्ता में आने के लोकेश शर्मा बने ओएसडी

राजस्थान के मुख्यमंत्री के विशेष कर्तव्य अधिकारी ने शनिवार रात को अपना इस्तीफा सौंप दिया, अपने ट्वीट के लिए माफी की मांग की।

शर्मा पिछले एक दशक से अधिक समय से गहलोत के साथ जुड़े हुए हैं और वह अपने सोशल मीडिया की देखभाल कर रहे हैं। दिसंबर 2018 में गहलोत के सत्ता में आने के बाद उन्हें ओएसडी बनाया गया था।

“मजबूर को मजबूर, मामुली को मगरूर किया जाए… बाद ही खेत को खाय, उस फसल को कौन बचाए!” शर्मा ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के शनिवार को इस्तीफा देने के बाद ट्वीट किया था।

त्याग पत्र में ओएसडी ने कहा कि वह 2010 से ट्विटर पर सक्रिय हैं और उन्होंने पार्टी लाइनों से परे ट्वीट नहीं किया है। शर्मा ने कहा कि गहलोत द्वारा ओएसडी की जिम्मेदारी दिए जाने के बाद उन्होंने कभी कोई राजनीतिक ट्वीट नहीं किया।

हालांकि, अगर उनके ट्वीट से पार्टी आलाकमान और राज्य सरकार को किसी भी तरह से ठेस पहुंची है तो उन्होंने माफी मांग ली है। दिल्ली पुलिस ने शर्मा के खिलाफ केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की शिकायत पर मार्च में मामला दर्ज किया था।

पिछले साल उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और 18 अन्य विधायकों के विद्रोह के कारण राजस्थान में राजनीतिक संकट के दौरान शेखावत, भाजपा नेता संजय जैन और कांग्रेस विधायक भंवरलाल और विश्वेंद्र सिंह के बीच बातचीत के ऑडियो क्लिप लीक हो गए थे।
वे कथित तौर पर राज्य में कांग्रेस सरकार को गिराने की योजना पर चर्चा कर रहे थे। यह आरोप लगाया गया था कि शर्मा ने ऑडियो क्लिप प्रसारित किए थे, इस आरोप का उन्होंने खंडन किया था।m

Weather Update : गुजरात, राजस्थान, तमिलनाडु में भारी बारिश, जानिए अपने राज्य का हाल

Nagaland New Govt : नागालैंड इकलौता राज्य जहां बिना विपक्ष के चलेगी सरकारm

Weather IMD एमपी, राजस्थान व गुजरात सहित कई राज्यों में बारिश का अलर्ट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर