नई दिल्ली/ राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने किसानों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. गहलोत सरकार ने ऐलान किया कि किसानों को जल्द ही 1000 रुपए महीना बिजली बिल अनुदान के रूप में सीधे अकाउंट में ही दिए जाएंगे. इस तरह किसानों को सलाना 12000 रुपए देने का ऐलान किया है.

गहलोत ने आगे बताया कि इस सुविधा का उपयोग राज्य का कोई भी किसान ले सकता है. चाहे बिजली का बिल आता हो और बिल आता हो. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने 10000 देने की बात कही थी लेकिन हम अब 12000 रुपए सालाना देंगे.

गहलोत ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी है उन्होंने लिखा कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने 2018 के विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से एक दिन पहले राजनीतिक लाभ के लिए किसानों को बिजली बिल पर 833 रुपये महीने अनुदान बैंक खाते में देना शुरू किया लेकिन इसकी कोई योजना नहीं बनाई और ना ही कोई वित्तीय प्रावधान किया था. सीएम गहलोत ने यह भी कहा कि पहले किसानों को बिजली बिल पर 833 रुपए महीने बैंक खाते में देना शुरू करने की एक योजना बनाई गई थी हालांकि वो ठीक से लागू नहीं हो पाई थी.

उन्होंने आगे लिखा कि हमारी सरकार ने महसूस किया कि किसान ऐसी मांग कर रहे हैं इसलिए मैंने बजट में घोषणा की है कि जिन किसानों का बिल मीटरिंग से आता है उन्हें 833 रुपये की जगह 1000 रुपये तक प्रतिमाह एवं अधिकतम 10,000 रुपये की जगह 12,000 रुपये तक प्रतिवर्ष उनके बैंक खातों में डाले जाएंगे.

Covid-19 Update: भारत फिर बना दुनिया का चौथा कोरोना संक्रमित देश

PM Modi Hooghly Rally: हुगली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के बाद टीएमसी कार्यकर्ताओं ने रैली स्थल का गंगाजल से किया शुद्धिकरण

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर