नई दिल्ली. Rajasthan Assembly Election 2018 Congress Candidates List: राजस्थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने आधी रात 12.30 बजे 152 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट में सचिन पायलट को टोंक से टिकट मिला है. सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की लंबे समय तक चली बैठक के बाद प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की गई है. सीईसी बैठक में राहुल गांधी, वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी, गिरिजा व्यास, एके एंटनी सहित तमाम नेता 10 जनपथ में मौजूद थे. राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों पर 7 दिसंबर को मतदान होगा और 11 दिसंबर को नतीजे आएंगे.

इसके अलावा राजस्थान के कई नेता टिकट के लिए दिल्ली में ही डेरा जमाए हुए थे. सीईसी की दो दौर की बैठक के बाद 152 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर सहमति बन पाई. भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस से पहले 162 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर चुकी है. लेकिन कांग्रेस ने टिकट फाइनल करने में भी देरी लगाई. बुधवार को अशोक गहलोत ने एलान किया था कि वे और सचिन पायलट भी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. दोनों दिग्गजों के मैदान में उतरने के ऐलान के बाद कांग्रेस में सियासी हलचल तेज हो गई थी.

राजस्थान सहित छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव होने हैं. कांग्रेस बीजेपी के अलावा अन्य क्षेत्रीय पार्टियां भी चुनावी रण जीतने के लिए जी जान से जुटी हैं. हिंदी पट्टी वाले तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में फतह के लिए बीजेपी कांग्रेस में जोर आजमाइश जारी है. फिलहाल तीनों ही राज्यों में बीजेपी की सरकार है.  एबीपी न्यूज़-सी वोटर के सर्वे और टाइम्स नाउ-सी वोटर सर्वे में बीजेपी के लिए अच्छे संकेत नहीं मिल रहे हैं. राजस्थान में बीजेपी का किला दरकता दिखाई दे रहा है. 

Rajasthan Assembly Election 2018: बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट, राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले 4 मंत्रियों सहित 15 विधायकों के टिकट कटे

Rahul Gandhi Veer Savarkar Issue: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, वीर सावरकर पर दिए विवादित बयान से नाराज परिवार ने पुलिस में दी शिकायत