श्रीगंगानगर. राजस्थान के श्रीगंगानगर में स्थित पदमपुर में ट्रैक्टर प्रतियोगिता देखने के दौरान टिन शेड गिरने से 300 से ज्यादा लोग घायल हो गए. गौरतलब है कि धानमंडी इलाके में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. घटना के दौरान एक साथ 100 से ज्यादा लोग टिन शेड पर खड़े प्रतियोगिता देख रहे थे, इसी दौरान टिन शेड अचानक गिर गया और यह हादसा हो गया. सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. करीब 50 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे थे.  सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पहुंकर बचाव कार्य में लगी हुई है. 

गौरतलब है कि पदमपुर कस्बे की नई धानमंडी इलाके में 302 रंधावा टोचन मुकाबलों का आयोजन हुआ. इस मुकाबले में दो टै्रक्टरों के बीच टोचन डाला जाता है जिसके बाद दोनों ट्रैक्टर एक दूसरे की विपरीत दिशा में पूरी ताकत के साथ खींचते हैं. जो ट्रैक्टर दूसरे ट्रैक्टर को खींच कर अपने सीमा तक ले जाता है उसे विजेता घोषित कर दिया जाता है. रविवार को इसी प्रतियोगिता का अवैध तरह से आयोजन किया गया था. हजारों लोग प्रतियोगिता देखने पहुंची थी.

प्रतियोगिता का नजारा लेने के लिए धान मंडी के टिन शेडों पर चढ़ गए. कुछ ही देर बाद ज्यादा भार की वजह से टिन शेड गिर गया और करीब 100 लोग नीचे खड़े लोगों के ऊपर गिर गए. इस हादसे में 300 लोग घायल हो गए. ट्रैक्टर प्रतियोगिता का आयोजन करने वाला आयोजक घटना के बाद फरार हो गया. राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने भी हादसे की जानकारी लेते हुए गहरा दुख व्यक्त किया. साथ में तुरंत जांच के आदेश दिए हैं.

गाजियाबादः निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरने से 1 बच्चे समेत 2 की मौत, पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया

आतंकी हमलों से ज्यादा सड़क के गड्ढे में मर रहे हैं लोग, दिल्ली पुलिस कमिश्नर हाजिर हों: सुप्रीम कोर्ट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App