पटना. गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (आरआरबी एनटीपीसी) के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा किए गए परीक्षणों के विवाद के बीच, पटना में जाने-माने शिक्षक और यूट्यूबर खान सर और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग देने वाले खान सर पर सोमवार को पटना में विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़काने का आरोप लगा है।
हजारों रेलवे नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार राजेंद्र नगर रेलवे टर्मिनल पर एकत्र हुए थे, जिन्होंने सोमवार को पांच घंटे से अधिक समय तक ट्रेन संचालन को बाधित किया और कथित तौर पर रेलवे संपत्ति में तोड़फोड़ की। भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत पत्रकार नगर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

क्या कहती है एफआईआर?

खान सर के अलावा कुछ अन्य कोचिंग सेंटरों और 400 से अधिक अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन पर मंगलवार शाम राजेंद्र नगर रेलवे टर्मिनल और भीखना पहाड़ी पर हिंसा की साजिश रचने और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया गया है.

पटना में सोमवार और मंगलवार को हिरासत में लिए गए आंदोलनकारी छात्रों के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. उन्होंने कथित तौर पर कहा कि वे एक वीडियो के बाद हिंसा में शामिल होने के लिए प्रेरित थे, जिसमें खान सर ने कथित तौर पर छात्रों को सड़कों पर आंदोलन करने के लिए उकसाया था, अगर आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा रद्द नहीं की गई थी, सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी।

खान सर कौन है?

खान सर पटना में एक लोकप्रिय कोचिंग शिक्षक हैं जो खान जीएस रिसर्च सेंटर चलाते हैं और अपनी अनूठी शिक्षण शैली के लिए जाने जाते हैं।
हिंसा भड़काने के आरोप सामने आने के बाद, उन्होंने कथित तौर पर एक वीडियो जारी किया जिसमें उन्होंने छात्रों से अपना आंदोलन शांतिपूर्ण रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि अगर वे हिंसा की ओर रुख करेंगे तो कोई उनका समर्थन नहीं करेगा।

RRB-NTPC Result: रेलमंत्री के आश्वासन के बाद भी उपद्रव जारी, गया में छात्रों ने फिर फूंकी तीन बोगी

RRB-NTPC Results: प्रयागराज तोड़फोड़ केस में 1000 पर FIR, 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Naxal Blow Up Railway Track In Jharkhand हावड़ा-दिल्ली रूट बाधित, राजधानी सहित कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर