Wednesday, August 17, 2022

राजनीति : राहुल गांधी के वायनाड ऑफिस पर हमला, SFI पर आरोप

नई दिल्ली, कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों काफी मुश्किलों में घिरे नज़र आ रहे हैं. एक ओर जहां राहुल गांधी पहले ही के नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी की पूछताछ से घिरे थे अब उनपर एक और मुसीबत आ गिरी है.

वीडियो आया सामने

शुक्रवार को कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी के वायनाड ऑफिस में तोड़फोड़ की घटना सामने आई है। वायनाड ने खुद इस घटना की पुष्टि भी की है. कांग्रेस ने इस हमले को लेकर स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) की भूमिका का आरोप लगाया है. बता दें, राहुल गांधी के ऑफिस में रखी गईं कुर्सियों को तोड़ा गया है साथ ही ऑफिस में अटैक का वीडियो भी सामने आया है. जिसमें तोड़फोड़ की घटना को साफ़ देखा जा सकता है.

कर्मचारियों से मारपीट

जानकारी के मुताबिक, ऑफिस के कर्मचारियों के साथ भी कथित तौर पर मारपीट की गई है. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट की ओर से सभी संरक्षित क्षेत्रों, वन्यजीव अभयारण्यों और राष्ट्रीय उद्यानों को लेकर जारी आदेश से नाराज भीड़ ने राहुल गाँधी को इस बारे में अपनी चुप्पी तोड़ने के लिए कहा है. सर्वोच्च न्यायालय ने सभी संरक्षित क्षेत्रों, वन्यजीव अभयारण्यों और राष्ट्रीय उद्यानों के आसपास एक किलोमीटर के पर्यावरण-संवेदनशील क्षेत्र (ईएसजेड) को अनिवार्य करने के निर्देश भी दिए हैं.

केरल सीएम ने हमले की कि निंदा

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने इस हमले की निंदा की है. उन्होंने भरोसा दिलाया है कि कार्यालय पर हमला करने वाले दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के वायनाड कार्यालय में तोड़फोड़ की घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि सीताराम येचुरी इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करेंगे. उन्होंने आगे बताया है कि यह घटना पुलिस की मौजूदगी में हुई है. साथ ही उन्होंने इस घटना के पीछे सीपीएम नेतृत्व की स्पष्ट रूप से साजिश का ज़िक्र किया है. बता दें, पिछले कई दिनों से ईडी राहुल गाँधी से पूछताछ कर रही है.

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news