कांकेरः Rahul Gandhi target on PM Narendra Modi and Raman Singh in Chhattisgarh:  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के लिए एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ की बीजेपी सरकार मुख्यमंत्री रमन सिंह और उनकी योजनाओं को लेकर भी कई सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ एक समृद्ध राज्य है लेकिन बीजेपी की सरकार यहां के लोगों से चोरी करती है और 15-20 समृद्ध उद्योगपति मित्रों की मदद करती है. इसके साथ ही उन्होंने जीएसटी, नोटबंदी और सरकार की अलग-अलग फैसलों को आड़े हाथों लेते हुए रैली को संबोधित किया.

राहुल गांधी ने 5 हजार करोड़ के चिट फंड घोटाले का जिक्र करते हुए कहा कि इस घोटले में इसलिए कार्रवाई नहीं हुई क्योंकि मुख्यमंत्री कोई कार्रवाई नहीं चाहते. राहुल ने मुख्यमंत्री रमन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि रमन सिंह के बेटे का नाम पनामा पेपर में सामने आता है लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई क्योंकि मुख्यमंत्री रमन सिंह और भी भ्रष्ट हैं.

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी जहां जाते हैं भ्रष्टाचार की बात करते हैं लेकिन छत्तीसगढ़ में आते ही वो ये नहीं बताते की यहां के मुख्यमंत्री भ्रष्ट हैं. उन्होंने कहा, रमन सिंह जी ने हजारों एकड़ जमीन किसानों, आदिवासियों से छीनी. लेकिन कांग्रेस की सरकार आयी तो हम गांव के हर परिवार को जमीन देने वाले हैं. राहुल ने आगे कहा, मुख्यमंत्री रमन सिंह ने धान के लिए ₹ 2100 के एमएसपी का वादा किया था, लेकिन आज, किसानों को केवल ₹ 1500 मिलते हैं. कांग्रेस सरकार धान के लिए ₹ 2500 का एमएसपी मुहैया कराएगी. हम किसानों को बोनस भी देंगे जो बीजेपी ने वादा किया और पूरा करने में नाकाम रहे.

राहुल गांधी ने कहा राज्य में रमन सिंह की सरकार को 15 साल हो चुके हैं लेकिन फिर भी राज्य 40 लाख युवा बेरोजगार हैं, 65 प्रतिशत जमीन में सिंचाई नहीं है 75 हजार एकड़ जमीन आदिवासियों से छीन कर अपने दोस्तों को दिलावाई है. लगभग 60 हजार शिक्षकों के पद खाली हैं. मोदी जी और रमन जी जहां जाते हैं कहते हैं रोजगार देंगे. मोदी जी ने वादा किया था कि एक साल में 2 करोड़ लोगों को रोजगार देंगे. लेकिन हकीकत कुछ और है न लोगों को जॉब मिली न सरकारी नौकरी के पदों को भरा गया.

राहुल गांधी ने कहा, अगर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आती है तो हम जनजातीय अधिकार अधिनियम, पीईएसए अधिनियम और भूमि अधिग्रहण अधिनियम को लागू करेंगे जो कि किसानों और आदिवासियों की भूमि की रक्षा करता है. उन्होंने कहा, मोदी जी अब नोटबंदी, गब्बर सिंह टैक्स, भ्रष्टाचार की बात नहीं करते, अब चौकीदार चुप हो गया है.

उन्होंने कहा, चुनाव के बाद जब राज्य में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो हर ब्लाक लेवल पर फूड प्रोसेसिंग कारखाना लगाया जाएगा. जिसमें आपकी फसलों का सही दाम दिया जाएगा. इसके साथ ही इन कारखानों में किसानों के परिवार के लोगों को नौकरी भी दी जाएगी. उन्होंने कहा, जैसे पंजाब और हरियाणा को कृषि में प्रमुख माना जाता है मैं चाहता हूं उसी तरह मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ को भी इसी श्रेणी में जाना जाए.

चीन का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां हर घंटे 50 हजार लोगों को रोजगार दिया जाता है लेकिन मोदी सरकार में चौबीस घंटे में सिर्फ 450 युवाओं को रोजगार दे पाई है. क्योंकि बैंक का पूरा पैसा साढ़े 12 लाख करोड़ रुपये नरेंद्र मोदी ने हिन्दुस्ताने के 15 अमीर लोगों को दे दिया है. लेकिन हमारी सोच अलग है हम चाहते हैं वो साढ़े बारह लाख करोड़ रुपये हिन्दुस्तान के राज्यों के लोगों के बीच में बांटा जाए.

Chhattisgarh Assembly Elections 2018: छत्तीसगढ़ चुनाव से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने जारी किया संकल्प पत्र, बोले- चौथी बार बनाएंगे सरकार

Modi government paid 40% more than Dassault earlier offer to UPA: नरेंद्र मोदी सरकार ने यूपीए के मुकाबले 40% ज्यादा चुकाई राफेल विमानों की कीमत, राहुल गांधी बोले- सबको पता है

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App