सागवाड़ा. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पिछले डेढ़ महीने में राजस्थान के दूसरे दौरे पर हैं. सुबह 11 बजे राहुल 11 बजे उदयपुर एयरपोर्ट पहुंचे. जिसके बाद अब वे सागवाड़ा में संकल्प रैली को सं‍बोधित कर रहे हैं. राजस्थान के सभी बड़े कांग्रेस दिग्गज राहुल गांधी के साथ मौजूद हैं. राहुल गांधी ने रैली में देश की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि वे प्रधानमंत्री नहीं देश का चौकीदार बनान चाहते हैं. इसी दैरान राहुल ने नारा दिया कि गली गली में शोर है देश का चौकीदार चौर है.

वहीं राफेल डील पर राहुल गांधी ने कहा कि जब यूपीए की सरकार थी तो वायुसेना के लिए यूपीए सरकार ने हवाई जहाज खरीदने का काम किया. फ्रांस की कंपनी से वायुसेना का कांट्रैक्ट था. 126 हवाई जहाज खरीदने थे और यूपीए सरकार ने 526 करोड़ रुपये में एक हवाई जहाज खरीदना तय किया. वहीं नरेंद्र मोदी जी के नए कांट्रैक्ट में 1600 करोड़ रुपए का रेट रखा गया. उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने ये कॉन्ट्रेक्ट हिंदुस्तान एरोनोटिकल से लेकर अपने मित्र अनिलअंबानी को दे दिया.

बुलेट ट्रेन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पूरे हिन्दुस्तान का रेल बजट 1 लाख 50 हजार करोड़ का है. लेकिन मोदी जी ने बुलेट ट्रेन के बारे में भाषण दिया और कहा कि हिंदुस्तान को बुलेट ट्रेन की जरुरत है और इसका दाम है 1 लाख करोड़ रुपया है. राहुल गांधी ने आगे कहा कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी ने जो 2000 करोड़ की रेलवे लाईन दी थी वो सब जिलों को जोड़ते हुए गरीबों के लिए तरक्की का दरवाजा खोलती लेकिन बीजेपी सरकार ने उसको कैंसिल कर दिया.

मध्य प्रदेश में गरजे राहुल गांधी, कहा- इस बार कार्यकर्ताओं को देंगे टिकट, हमारी सरकार माफ करेगी किसानों का कर्ज

अजय माकन के दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे का पार्टी ने किया खंडन

Highlights

किसानों का नहीं देश के सबसे ज्यादा अमीरों का कर्जा माफ हुआ: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि यूपी के 2 करोड़ किसानों ने कर्ज माफी का फार्म भरा. उस दौरान उन्होंने पीएम मोदी से कहा कि हिन्दुस्तान के 15 सबसे अमीर लोगों का 1 लाख 50 हजार करोड़ रुपए का कर्जा माफ हुआ. आप प्रधानमंत्री हैं किसानों का भी कर्ज माफ कीजिए.

राफेल डील पर राहुल ने कहा कांग्रेस ने 526 करोड़ में एक हवाई जहाज खरीदा और नरेंद्र मोदी ने 1600 करोड़ में

राहुल गांधी ने कहा कि जब यूपीए की सरकार थी तो वायुसेना के लिए यूपीए सरकार ने हवाई जहाज खरीदने का काम किया. फ्रांस की कंपनी से वायुसेना का कांट्रैक्ट था. 126 हवाई जहाज खरीदने थे और यूपीए सरकार ने 526 करोड़ रुपये में एक हवाई जहाज खरीदना तय किया. वहीं नरेंद्र मोदी जी के नए कांट्रैक्ट में 1600 करोड़ रुपए का रेट रखा गया.

देश का रेल बजट 1 लाख 50 हजार करोड़ और सिर्फ बुलेट ट्रेन का दाम 1 लाख करोड़

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पूरे हिन्दुस्तान का रेल बजट 1 लाख 50 हजार करोड़ का है. उन्होंने कहा कि मोदी जी ने बुलेट ट्रेन के बारे में भाषण दिया और कहा कि हिंदुस्तान को बुलेट ट्रेन की जरुरत है और इसका दाम है 1 लाख करोड़ रुपया है.

राजस्थान में कांग्रेस ने 2000 करोड़ की रेलवे लाईन दी लेकिन बीजेपी ने उसे कैंसिल कर दिया: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने यहां जो 2000 करोड़ की रेलवे लाईन दी थी जो सब जिलों को जोड़ने का काम करती, गरीबों के लिए दरवाजा खोलती, बीजेपी सरकार ने उसको कैंसिल कर दिया.

राजस्थान विधानसभा चुनाव पर बोले राहुल गांधी

बीजेपी की गौरव यात्रा के दौरान गाड़ियों के पेट्रोल-डीजल का खर्चा आम लोगों की जेब से गया: राहुल गांधी

बीजेपी की गौरव यात्रा के दौरान गाड़ियों के पेट्रोल-डीजल का खर्चा आम लोगों की जेब से गया: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी की गौरव यात्रा के दौरान गाड़ियों के पेट्रोल-डीजल का खर्चा आम लोगों की जेब से चुराकर पूरा किया गया.

रैली में राहुल गांधी ने साधा राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे पर निशाना

रैली में राहुल गांधी ने कहा कि राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे के बिजनेस पार्टनर ललित मोदी ने उनके बेटे को पैसे दिए. बीजेपी सरकार इन जैसे लोगों के लिए काम करती है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App