ईटानगर. कांगेस चीफ राहुल गांधी ने मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश से पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा पर जमकर हमला बोला. राजधानी ईटानगर में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, पुलवामा में अटैक हुआ, मैंने अपने प्रोग्राम रद्द कर दिए. बम फटने के एकदम बाद, नरेंद्र मोदी जिम कॉर्बेट में अपनी पिक्चर बना रहे थे.

वहां पुलवामा में लोग शहीद हुए और पीएम 3.5 घंटे बाद मेकअप लगाकर, बाल बनाकर पोज कर रहे थे.राहुल गांधी ने कहा, कुछ दिनों बाद, मैं असम गया जहां कुछ लोग मारे गए थे. अपने ही लोगों को क्यों मार रहे हैं? क्या हम अपने लोगों से बात नहीं कर सकते? मारने की जरूरत क्या है? यह उनकी सोच है, जो उनसे सहमत न हो, उसे मार दो.

जीएसटी को लेकर भी राहुल ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला. राहुल ने कहा, आधी रात को पीएम मोदी ने गब्बर सिंह टैक्स का ऐलान कर दिया. उन्होंने आपका पैसा लिया. हम सत्ता में आए तो गब्बर सिंह टैक्स हटाकर आपको जीएसटी देंगे. उन्होंने पांच दरों से टैक्स लगाया है. हम उसे आसान कर एक टैक्स देंगे.

नोटबंदी को लेकर भी राहुल ने पीएम मोदी पर करारा हमला बोला. उन्होंने कहा, विकास का मतलब पीएम मोदी के लिए 500 और 1000 रुपये के नोट बंद करना है. कोई 8 साल का बच्चा भी कहेगा कि नोटबंदी एक मूर्खतापूर्ण कदम था. मोदी ने देश की जनता को लाइन में खड़ा कर दिया. पीएम ने कहा कि यह कालेधन के खिलाफ कदम है. क्या आपको कोई शख्स लाइन में खड़ा दिखा.

राफेल डील पर भी राहुल अटैकिंग मोड में नजर आए. उन्होंने कहा, पीएम मोदी हर किसी को चौकीदान क्यों बनाना चाहते हैं? 2014 में उन्होंने कहा कि वह चौकीदार हैं. अब कह रहे हैं हर कोई चौकीदार है. उन्होंने कहा, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह कम कीमत पर राफेल चाहते थे. वह चाहते थे एचएएल यह प्रोजेक्ट पूरा करे. इससे युवाओं को नौकरी मिलेगी.

लेकिन पीएम मोदी ने चोरों के लिए रास्ते खोल दिए. उन्होंने अपने दोस्त को कॉन्ट्रैक्ट दे दिया. 526 करोड़ रुपये की जगह उन्होंने 1600 करोड़ रुपये में विमान खरीदा.तत्कालीन रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि उन्हें इस कॉन्ट्रैक्ट के बारे में मालूम नहीं है. सीबीआई डायरेक्टर इसकी जांच करना चाहते थे. पीएम ने उन्हें हटा दिया.

राहुल ने कहा कि पीएम नरेंद्र ने अरुणाचल प्रदेश को क्या दिया. हमने आदिवासियों की जमीनों के संरक्षण के लिए भूमि अधिग्रहण बिल लागू किया. लेकिन बीजेपी ने उसे खत्म कर दिया. वे जमीन उद्योगपति दोस्तों को देना चाहते हैं. हमने आपको इन्फ्रास्ट्रक्चर दिया. हमने आपसे कभी लिया नहीं, सिर्फ दिया. पीएम मोदी ने आपको क्या दिया?

RLD Loksabha 2019 Candidate List: आरएलडी उम्मीदवारों का ऐलान, लोकसभा 2019 चुनाव में मुजफ्फरनगर से अजीत सिंह, बागपत से जयंत चौधरी लड़ेंगे चुनाव

Surendra Narayan Singh on Mayawati: बीजेपी विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह बोले- बाल कलर कराकर खुद को जवान बताती हैं मायावती, रोज कराती हैं फेशियल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App