पणजी. लोकसभा चुनाव 2019 से पहले गोवा में कांग्रेस पार्टी ने सरकार बनाने का दावा किया है. इस मामले में कांग्रेस पार्टी ने गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा को पत्र भी लिखा है. कांग्रेस ने पत्र में कहा है कि सूबे में सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते उसे सरकार बनाने का मौका दिया जाए. कांग्रेस ने यह दावा गोवा के बीजेपी विधायक फ्रांसिस डिसूजा के निधन होने के बाद किया है. वर्तमान में मनोहर पर्रिकर गोवा के मुख्यमंत्री हैं जिनकी सेहत पिछले कुछ समय ठीक नहीं चल रही है.

गोवा कांग्रेस ने राज्यपाल को पत्र में लिखा कि गोवा में राज्य सरकार अल्पमत में है. इसलिए कांग्रेस को सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने का न्यौता दिया जाना चाहिए. कांग्रेस पार्टी ने पत्र में लिखा कि बीजेपी विधायक फ्रांसिस डिसूजा के निधन के बाद गोवा सरकार बहुमत से बाहर हो गई है. वहीं कांग्रेस ने पत्र में कहा कि अगर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाया जाए तो यह प्रयास अवैध होगा जिसे चुनौती दी जाएगी.

बता दें कि साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. गोवा की 40 विधानसभा सीटों में कांग्रेस को 17 सीटें मिली थीं, जबकि बीजेपी मात्र 13 सीटों पर सिमट गई और बची हुई 10 सीट अन्य स्थानीय दल अथवा निर्दलीय उम्मीदवारों के नाम दर्ज हुई थी.

Mai Bhi Chowkidar Campaign: क्या है मैं भी चौकीदार कैंपेन जिसे बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2019 जीतने का हथियार बना लिया है?

Indian Army Surgical Strike India Myanmar Border: भारतीय सेना की तीसरी सर्जिकल स्ट्राइक, म्यांमार की सेना के साथ मिलकर नेस्तनाबूद किए आतंकी कैंप

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App