नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पर राज्य कोटे से खरीदी गई वैक्सीन को निजी अस्पतालों को बेच कर करोड़ रुपए मुनाफा कमाने पर सीधा हमला बोला. ‘आप’ पंजाब के सह-प्रभारी और दिल्ली से विधायक राघव चड्ढा ने कहा कि एक तरफ, कैप्टन सरकार ने बड़ा वैक्सीन घोटाला किया और दूसरी तरफ, पंजाब की जनता की जेब पर करोड़ों रुपए का डाका डाला है. कैप्टन अमरिंदर सिंह, पीएम नरेंद्र मोदी के बताए मार्ग पर चल कर ‘आपदा को अवसर’ बनाया और इस आपदा के समय में पंजाब की जनता से पैसे की लूट कर रहे हैं. उन्होंने पूछा कि क्या वैक्सीन घोटाले का पैसा कांग्रेस हाईकमान तक भी पहुंच रहा है? उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस अपनी आखिरी सांसे गिन रही है और इसीलिए कैप्टन सरकार घोटालों का कोई भी अवसर नहीं छोड़ रही है. इस दौरान राघव चड्ढा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस हाईकमान से पांच सवाल पूछते हुए उनका जवाब मांगा है.

अमरिंदर सिंह प्रधानमंत्री की राह पर चल रहे हैं

आम आदमी पार्टी के मुख्य कार्यालय पर आज पत्रकारों से बातचीत करते विधायक राघव चड्ढा ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बताए मार्ग पर चल कर ‘आपदा को अवसर’ बना कर इस आपदा के समय में पंजाब के लोगों से पैसे की लूट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब की कैप्टन सरकार ने राज्य सरकार के कोटे वाली वैक्सीन 400 रुपए प्रति डोज खरीदी थी, परन्तु यह वैक्सीन कैप्टन सरकार ने आगे निजी अस्पतालों को 1060 रुपए प्रति डोज में बेचकर करोड़ों रुपए का घोटाला किया है और निजी अस्पतालों को पंजाब की जनता से आर्थिक लूट करने की इजाजत दे दी है.

राघव चड्ढा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस हाईकमान से पांच सवाल पूछे-

1- जब दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली के लोगों को मुफ्त में वैक्सीन का टीका लगा सकती है तो पंजाब की कांग्रेस सरकार क्यों नहीं लगा रही?
2-कैप्टन सरकार ने सरकारी वैक्सीन केंद्र बंद करके निजी अस्पतालों को वैक्सीन के 3100 रुपए वसूलने की इजाजत क्यों दी?
3-पंजाब के लोगों को बताया जाए कि निःशुल्क टीके की कालाबाजारी करके इकट्ठा किए गए करोड़ों रुपए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किस-किस कांग्रेसी नेता को दिए?
4-क्या वैक्सीन घोटाले का पैसा कांग्रेस पार्टी की हाईकमान को भी दिया गया है?
5-पंजाब कांग्रेस की लड़ाई खत्म करने वाली खडगे समिति क्या कैप्टन अमरिंदर सिंह से वैक्सीन घोटाले के बारे में भी सवाल पूछेगी?

राघव चड्ढा ने कहा कि कैप्टन सरकार ने पंजाब की जनता को कोरोना से बचाने के लिए वैक्सीन के टीके मुफ्त लगाने का ढिढोरा तो बहुत पीटा है, परन्तु सरकारी वैक्सीन केंद्र बंद करके लोगों को निजी अस्पतालों से 3100 रुपए में वैक्सीन लगाने के लिए मजबूर किया जा रहा है.

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते राघव चड्ढा ने कहा कि जब स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू कह रहे हैं कि वैक्सीन मामले में उनकी कोई दाखल अंदाजी नहीं है, तो क्या वैक्सीन घोटाला मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया है? उन्होंने मांग की है कि कांग्रेस पार्टी की सरकार वाले प्रदेशों में हुए वैक्सीन घोटाले के बारे में कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय प्रधान सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब और देश के लोगों के समक्ष अपनी स्थिति जरुर स्पष्ट करनी चाहिए.

SP MP ST Hassan Attcak On Modi Govt: ‘शरिया’ में मोदी सरकार के दखल के कारण फैला कोरोना महामारी : एसटी हसन

Delhi Unlock 2.0 : दिल्ली में लॉकडाउन जारी रहेगा या 7 जून से 2.0 अनलॉक होगा? अरविंद केजरीवाल जल्द फैसला करेंगे