Wednesday, August 17, 2022

महाराष्ट्र सियासी संकट : करोड़ों के कमरे-लाखों का खाना पीना, गुवाहाटी में ऐसे रह रहे हैं बागी नेता

मुंबई, महाराष्ट्र के बागी नेता इस समय एकनाथ शिंदे के समर्थन में असम के गुवाहाटी स्थित Radisson Blu होटल में ठहरे हुए हैं. जहां सात दिनों के लिये कुल 70 कमरों को बुक किया गया है. आइये आपको बताते हैं कि इस बागी तेवर के पीछे आखिर कितने का खर्चा किया जा रहा है.

ये खर्च उड़ा देगा आपके होश

इस समय असम का रेडिसन ब्लू होटल काफी चर्चा में है. जहां महाराष्ट्र के शिंदे गुट के सभी बागी विधायक गुवाहाटी में वहीं रुके हुए हैं. अगले सात दिनों के लिए ये होटल ही उनका ठिकाना रहेगा. अब सवाल ये भी है कि इस तरह के बड़े होटल में रुकने और खाने-पीने में आखिर बागी नेता कितना खर्च कर रहे हैं. यह आंकड़ा आपको भी चौका देगा. जहां सात दिनों के लिए बुक किये गए 70 कमरों का खर्च 1.12 करोड़ रुपये के करीब बताया जा रहा है.

करोड़ों का ये है हिसाब

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बागी नेता एकनाथ शिंदे और बाकी विधायकों के लिए गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल में कुल 70 कमरों पर डेरा जमाया गया है. जहां एक कमरे की बुकिंग के लिए कुल लाखों रुपये खर्च हुए हैं. इसके बाद भी होटल की सभी सर्विस को लेकर होने वाला खर्च अलग से है. जिसे सुनकर शायद आपके भी होश उड़ जाएं. खबरों की मानें तो होटल में मौजूद सभी विधायकों की खाने और बाकी सर्विसों पर रोज के 8 लाख रुपये खर्च हो रहे हैं. इस हिसाब से अगर सभी खर्चों को जोड़ा जाए तो महज़ सात दिनों का कुल खर्चा 1.12 करोड़ रुपये बैठेगा।

एक्शन में उद्धव और एकनाथ

इस समय एकनाथ के साथ कुल 37 विधायकों को मिलाकर कुल 46 विधायकों का समर्थन होने की बात सामने आ रही है. जहां दूसरी ओर उद्धव सरकार भी एक्शन मोड में दिखाई दे रही है. जहां लगातार गठबंधन वाली महाराष्ट्र सरकार बागी विधायकों को मुंबई लाने के प्रयास कर रही है.

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news